तहसीलदार का दावा...नपाई में नहीं निकला कोई रास्ता

Guna News - विधायक के धरने के बाद गोशाला के पास नपी जमीन एबी रोड स्थित गौशाला के पीछे रहने वाले 100 परिवारों को एक हफ्ते के...

Feb 22, 2020, 07:15 AM IST
Guna News - mp news tehsildar claims no way out in napai

विधायक के धरने के बाद गोशाला के पास नपी जमीन

एबी रोड स्थित गौशाला के पीछे रहने वाले 100 परिवारों को एक हफ्ते के भीतर सुरक्षित रास्ता मिल सकता है। शुक्रवार को तहसीलदार सोनू गुप्ता ने आखिरकार वहां पहुंचकर जमीन की नपाई कर दी दी। उन्होंने दावा किया गया कि इसमें कोई भी सरकारी जमीन नहीं निकली। जिस जमीन को बस्ती वाले रास्ता बता रहे हैं, वह पेट्रोल पंप संचालक की निजी मिल्कियत है।

उन्होंने कहा कि रास्ते का मसला 7 दिन में निबटा दिया जाएगा। हालांकि रास्ते के लिए जमीन कहां से मिलेगी, यह फिलहाल तय नहीं है। तहसीलदार का कहना है कि कॉलोनाइजर ने पुराने रास्ते को ही प्लाट बनाकर बेच दिया है। अब रास्ता देने की जिम्मेदारी उसी की है और अगर वह ऐसा नहीं करता है तो उस पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उधर कालोनी के लोगों ने कहा कि तहसीलदार ने हमें गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि गोशाला के दोनों ओर 10-10 फीट की गली रही है। इसे अब दबाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर हमें रास्ता नहीं दिया गया तो सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

विधायक भी पहुंचे, तहसीलदार से हुए नाराज

इस दौरान भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव भी मौजूद थे। उन्होंने इस मुद्दे पर गुरुवार को धरना भी दिया था। उनकी मांग थी कि बस्ती वालों की मंशा के मुताबिक जमीन की नपाई की जाए। सूचना के बावजूद तहसीलदार सोनू गुप्ता नपाई करने नहीं पहुंचे। जबकि विधायक ने उनका लगभग डेढ़ घंटे इंतजार किया। शुक्रवार को दोनों का आमना सामना हुआ तो विधायक ने अपनी सख्त नाराजगी जाहिर की। उन्होंने तहसीलदार से कहा कि अगर आप नहीं आ सकते थे तो साफ बताना था। मेरा समय क्यों खराब किया? मैं आपको बार-बार फोन लगा रहा था और आप टाल मटोल कर रहे थे।

लोग बोले-गोशाला के दोनों ओर 10-10 फीट तक है सरकारी जमीन

धरने के दौरान बुलाने पर नहीं आने पर तहसीलदार से बोलते विधायक गोपीलाल।

X
Guna News - mp news tehsildar claims no way out in napai

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना