बारिश से बेनूर हुए कैंट उत्सव में राजस्थान की मंडलियों ने भरा रंग

Guna News - बारिश के कारण गुरुवार रात को कैंट में आयोजित होने वाले अनंत चतुर्दशी महोत्सव के दौरान मुश्किल से 10-15 झांकियां ही लग...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:33 AM IST
Guna News - mp news the congregations of rajasthan filled the color in cantt festival which was destroyed by rain
बारिश के कारण गुरुवार रात को कैंट में आयोजित होने वाले अनंत चतुर्दशी महोत्सव के दौरान मुश्किल से 10-15 झांकियां ही लग पाईं। उत्सव में लोगों की मौजूदगी भी बहुत कम थी। पर देर रात होते-होते जब बारिश का वेग कम हुआ तो आयोजन में रंग भरने लगे। खासतौर पर राजस्थान व सागर से आईं मंडलियों ने बारिश के कारण बेनूर हुए उत्सव में अनूठे रंग भरे।

उत्सव की शुरुआत तो रात 9 बजे से हो गई थी। कलार मंदिर में पूजन के बाद झांकियां लगने का सिलसिला शुरू हुआ। पर इस बार मुश्किल से 10-15 झांकिया ही लगीं। जबकि आमतौर पर इनकी संख्या 40 से कम तो रहती ही नहीं है। कैंट के तीनों हिस्सा, ऊपरी बाजार, मुख्य मार्ग व बांसखेड़ी में झांकियां लगती हैं। बहरहाल रात 10 बजे के बाद कैंट चौराहे पर मंडलियों की प्रस्तुतियों ने माहौल को आनंदमय बना दिया।

रासलीला की प्रस्तुति दी

राजस्थान से आए 12 कलाकारों ने रामायण के लक्ष्मण शक्ति प्रसंग और श्रीकृष्ण राधा की रासलीला प्रस्तुत की। इसके अलावा शिव-पार्वती विवाह के प्रसंग की प्रस्तुति भी की गई। सागर से आई मंडली ने लहंगी की प्रस्तुति दी। यह उत्सव रात 2 बजे तक चलता रहा। इस दौरान प्रतिमाओं का विसर्जन जुलूस भी चलता रहा।

X
Guna News - mp news the congregations of rajasthan filled the color in cantt festival which was destroyed by rain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना