• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news the court provided the supply when the permit to shut down the power to shift the poles was given

खंभे शिफ्ट करने के लिए बिजली बंद रखने का परमिट मिला तो कोर्ट ने चालू कराई सप्लाई

Guna News - शनिवार को कोर्ट में कामकाज चालू था पर बिजली कंपनी को पता नहीं चला भास्कर संवाददाता | गुना हनुमान चौराहे से...

Oct 13, 2019, 07:31 AM IST
शनिवार को कोर्ट में कामकाज चालू था पर बिजली कंपनी को पता नहीं चला

भास्कर संवाददाता | गुना

हनुमान चौराहे से नानाखेड़ी तिराहे के बीच एबी रोड के चौड़ीकरण के काम की शुरुआत में ही विघ्न आ गया। करीब 6 माह बाद सड़क के बीच आए खंभों को शिफ्ट करने का काम शुरू हो रहा था। बिजली कंपनी ने इसके लिए परमिट भी दे दिया था। जिन फीडरों को बंद रखा जाना था, उनमें कोर्ट का फीडर भी शामिल था। कंपनी यह पता नहीं लगाया कि शनिवार को कोर्ट लगेगी या नहीं।

आमतौर पर दूसरे शनिवार को कोर्ट का कामकाज बंद रहता है। बताया जाता है कि इस शनिवार को हाईकोर्ट ने पूर्व के एक अवकाश को एडजस्ट करने के लिए यह छुट्‌टी निरस्त कर दी। इसके अलावा शुक्रवार को भी वकीलों की हड़ताल की वजह से कामकाज नहीं हो पाया था। इसलिए शनिवार को काम का दबाव भी बढ़ गया था।

ऐसे में सुबह 10 बजे जैसे ही कोर्ट फीडर को बंद किया गया तो न्यायालय की ओर से बिजली कंपनी में फोन पहुंच गया। इसके बाद तुरंत फीडर पर सप्लाई बहाल की गई। नतीजा यह हुआ कि हनुमान चौराहे से गायत्री मंदिर के पास तक की लाइन पर काम बंद करना पड़ा। ठेकेदार ने फिर दूसरी जगह पर काम शुरू किया। हालांकि रविवार को भी परमिट दिया गया है।

50 से ज्यादा खंभों को शिफ्ट करना है : इस पूरी सड़क पर 50 से ज्यादा खंभों को शिफ्ट करना है। इसके साथ ही बिजली की लाइन भी बदली जाएगी। ठेकेदार के मुताबिक इसके लिए कई दिन तक बिजली बंद रखने का परमिट चाहिए पड़ेगा। तब जाकर यह काम हो पाएगा। दरअसल विधानसभा चुनाव के बाद से ही यह काम ठप पड़ा हुआ है। नई सरकार के आने के बाद से अचानक बिजली गायब होने का सिलसिला बढ़ गया था। इससे जब भाजपा की ओर से सरकार पर कटाक्ष होने लगे तो बिजली कंपनी को आदेश दिया गया कि वह किसी भी स्थिति में बिजली बंद न रखे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना