पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Aron News Mp News There Are No Indicators No Lights On The Bypass Joints Connecting The Seven Villages

सात गांवों के रास्ते जोड़ने वाले बायपास के जोड़ों पर नहीं हैं संकेतक, लाइट भी नहीं

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस पूरे बायपास के दौरान हर आधा किमी पर कोई न कोई कच्चा या पक्का ग्रामीण रास्ता जुड़ता है

आरोन बायपास निर्माण हुए करीब ढ़ाई वर्ष हो गए हैं, यह बायपास कस्बे से लगे करीब सात गांवों की आबादी को जोड़ता है। बायपास की लंबाई करीब 5.50 किमी है। लेकिन बायपास पर एक भी संकेतक नहीं लगाए गए हैं और न ही स्ट्रीट लाइट लगाई गई। इस लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रह है।

हो रही दुर्घटनाएं

पिछले ढाई साल के दौरान ही यहां कम से कम दो दर्जन हादसे हो चुके हैं। इसमें 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इन हादसों की वजह वाहन चालकों की लापरवाही हो सकती है लेकिन सड़क बनाने वाली एजेंसियों की जिम्मेदारी भी कम नहीं है। इस पूरे बायपास के दौरान हर आधा किमी पर कोई न कोई कच्चा या पक्का ग्रामीण रास्ता जुड़ता है। यह सड़कें सीधे समकोण पर जुड़ती है और बायपास पर तेज रफ्तार से आने वाले वाहनों को पता ही नहीं चलता है कि आगे किसी रास्ते की क्रॉसिंग है। पूरे रास्ते के दौरान खतरनाक घुमाव हैं, जिनकी पूर्व सूचना देने वाला कोई साइन बोर्ड नहीं है। यही वजह है कि इस बायपास पर लगातार हादसे होते रहते हैं।

वाहन चालकाें को पता ही नहीं चलता है कि आगे किसी रास्ते की क्रॉसिंग है, इसलिए हाेती हैं दुर्घटनाएं

एक दर्जन गांवों के रास्ते जुड़ते हैं बायपास से

यह बायपास आरोन से पहले शुरू होकर सिरोंज रोड पर बावड़ी के पास आकर खुलता है। इसमें सिरसी, खामखेड़ा, खामखेड़ा मोहरी, बमूरिया के अलावा वृंदावन, पनवाड़ी सिरसी, मूडराखुर्द, कुम्हार बस्ती, व गांव का कच्चा रास्ता और आरोन कस्बे के बाहरी इलाकों के दो रास्ते मिलते हैं। इन रास्तों पर सबसे ज्यादा बाइक सवार आते-जाते हैं। यह रास्ते सीधे 90 डिग्री पर पर इस बायपास से मिलते हैं। इन्हें व्यवस्थित नहीं बनाया गया है। इसलिए बाइक सवार सीधे बायपास पर आते हैं और तेज रफ्तार भारी वाहनों से उनकी टक्कर हो जाती है। पूर्व में तीन बाइक सवार ऐसे ही एक मोड़ पर हादसे के शिकार हुए थे। उनमें से दो की जान चली गई थी। जानकारों का कहना है कि इन जगहों पर घुमावदार तरीके से रास्तों को मिलना चाहिए था। भास्कर इस समस्या को पूर्व में भी उठा चुका है।

शनिवार को एबी रोड पर लोगों की आवाजही बनी रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें