झांसी-इंदाैर वाया गुना तक ट्रेन अगले माह हो सकती है शुरू

Guna News - झांसी से गुना होकर इंदौर के लिए एक नई ट्रेन दीपावली के बाद मिलने की संभावना है। दरअसल अभी इस रूट के लिए सिर्फ इंदौर...

Oct 21, 2019, 07:21 AM IST
Guna News - mp news trains to jhansi indair via guna may start next month
झांसी से गुना होकर इंदौर के लिए एक नई ट्रेन दीपावली के बाद मिलने की संभावना है। दरअसल अभी इस रूट के लिए सिर्फ इंदौर इंटरसिटी ही एकमात्र ट्रेन है। इसके अलावा मालवा एक्सप्रेस भी है लेकिन इसका रूट बहुत ज्यादा लंबा है। यह भोपाल, बीना, का लंबा चक्कर लगाकर झांसी व ग्वालियर पहुंचती है। रेलवे के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस रूट से इंदौर से ग्वालियर की दूरी 650 किमी से ज्यादा पड़ती है। जबकि गुना-शिवपुरी वाले रूट से यह दूरी 450 किमी के आसपास रह जाती है।

ग्वालियर-झांसी के लिए लोग इंटरसिटी पर ही ज्यादा निर्भर रहते हैं, इसलिए इसमें जगह नहीं मिल पाती है। इसके विकल्प के रूप में एक और नई ट्रेन चलाने की तैयारी है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि दीपावली के बाद इसका टाइम टेबल घोषित हो सकता है।

कल से कोटा-भिंड पैसेंजर को एक्सप्रेस का दर्जा, लेकिन सभी स्टाॅपेज बरकरार : 22 अक्टूबर से कोटा-भिंड पैसेंजर को एक्सप्रेस का दर्जा देकर इटावा तक बढ़ा दिया जाएगा। इसके बावजूद इसके वह सभी स्टाॅपेज बरकरार रहेंगे, जो पैसेंजर के रूप में थे। यानि यह हर छोटे स्टेशन पर रुकते हुए ही जाएगी पर किराया दुगना वसूला जाएगा। गुना में इसके आने का समय भी बदला गया है। कोटा से चलकर यह ट्रेन सुबह 4.50 बजे गुना आएगी और 5 बजे रवाना होगी। पूर्व में यह ट्रेन सुबह 5 बजे आने के बाद 45 मिनट तक गुना में हॉल्ट करती थी और सुबह पौने 6 बजे रवाना होती थी। वहीं इटावा से यह ट्रेन देर रात 1.40 बजे गुना आकर 1.50 बजे रवाना होगी। जबकि पहले इसका समय 2.30 बजे आगमन व 2.40 पर प्रस्थान करने का था।

X
Guna News - mp news trains to jhansi indair via guna may start next month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना