पोस्टर प्रतियोगिता कराकर दी भोपाल गैस त्रासदी पीड़ितों को श्रद्धांजलि

Guna News - लॉयनेस क्लब गुना सिटी द्वारा भोपाल गैस कांड की वर्षगांठ पर शांति पब्लिक स्कूल में पोस्टर प्रतियोगिता रखी गई।...

Dec 04, 2019, 08:27 AM IST
Guna News - mp news tribute paid to victims of bhopal gas tragedy by holding poster contest
लॉयनेस क्लब गुना सिटी द्वारा भोपाल गैस कांड की वर्षगांठ पर शांति पब्लिक स्कूल में पोस्टर प्रतियोगिता रखी गई। गौरतलब है कि 35 वर्ष पूर्व 3 दिसंबर सन् 1984 को औद्योगिक दुर्घटना हुई जिसे भोपाल गैस त्रासदी के नाम से जाना जाता है।

भोपाल स्थित यूनियन कार्बाइड नामक कंपनी के कारखाने से एक जहरीली गैस का रिसाव हुआ जिससे लगभग 15000 से अधिक लोगों की जान गई तथा बहुत सारे लोग अनेक तरह की शारीरिक अपंगता से लेकर अंधेपन का शिकार हुए। इस भयावह त्रासदी का असर आज भी दिखाई देता है। संस्था ने पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी। पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 7 के छात्र अभिषेक सिंघई प्रथम व आयुषी रंजन कक्षा 11 द्वितीय, तृतीय वैभवी मिश्रा व चौथे स्थान पर मुस्कान किरार रहीं। ग्यारहवीं कक्षा के विशु शर्मा और हृतिक रघुवंशी पांचवे व छठे स्थान पर रहे। बारहवीं कक्षा की छात्रा नंदिनी बंसल, गौरव जैन, ने भी सूची में स्थान हासिल किया। विद्यालय की संस्थापक विदुषी वाधवा व तरुण वाधवा ने कार्यक्रम की सराहना की।

X
Guna News - mp news tribute paid to victims of bhopal gas tragedy by holding poster contest
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना