पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Aron News Mp News Trouble Blew And Dust Flying On Raw Roads As Soon As Summer Came

गर्मी आते ही उखड़ी और कच्ची सड़कों पर उड़ने वाली धूल बनी मुसीबत

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे की कई प्रमुख सड़कों पर गर्मी शुरू होते ही धूल के गुबार उड़ रहे हैं। वहीं कई जगह सीसी नहीं होने के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रहवासियों का कहना है कि इन सड़कों पर धूल और गड्ढों की वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहनों के गुजरने के बाद पीछे चलने वालों पर एकदम से धूल उड़ती है। इससे बचने के लिए वे आंख बंद करने लगते हैं, मुंह पर हाथ रखने को मजबूर हो जाते हैं। ऐसे वाहन चालक का ध्यान बंट जाता है और दुर्घटना होने की स्थिति निर्मित हो जाती है।

दुकानदाराें काे उठाना पड़ता है नुकसान: सड़क पर उड़ने वाली धूल की समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा है। इससे राहगीर,वाहन चालक और स्थानीय लोग परेशान हैं। स्थिति यह है कि दिनभर उड़ती धूल के कारण दुकान में रखा सामान बुरी तरह से धूल से खराब हो जाता है। इसका खामियाजा यहां के दुकानदारों को नुकसान उठाकर भरना पड़ता है।

पाइपलाइन के लिए खोदी सड़क पर बिछ गई लाल मुरम

ऐसा ही नजारा कस्बे के बस स्टैंड के पीछे गायत्री मंदिर और एक्सीलेंस स्कूल तक जाने वाली सड़क का है। पूरी रोड जल आवर्धन योजना के तहत पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गई थी। जिस पर अब पूरी सड़क पर लाल मुरम दिखाई दे रही है। उक्त सड़क लगभग 40-50 दुकानें स्थित हैं। जो रोजाना धूल उड़ने की समस्या से दो-चार होते हैं। दुकानदारों ने बताया कि इस समस्या से अफसर और जनप्रतिनिधि भी वाकिफ हैं। उनके पास पूर्व में कई बार इसकी शिकायतें भी पहुंची हैं, लेकिन उस पर अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है। इस वजह से रहवासियों की नाराजगी और भी बढ़ गई है। हालांकि अफसरों और जनप्रतिनिधियों का कहना है कि धूल की समस्या का समाधान करने के लिए मौजूद विकल्पों पर काम किया जाएगा।

गायत्री मंदिर सड़क पर मुरम ही मुरम दिखाई दे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें