विज्ञापन

वंदना कांवेंट स्कूल की प्राचार्य को नोटिस, फीस वापस नहीं ली तो 2 लाख का जुर्माना, फिर होगी मान्यता समाप्त

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST

Guna News - गुना | सीबीएसई संबद्धता वाले स्कूलों की मनमानी का नमूना आखिरकार सामने आ ही गया। कलेक्टर द्वारा बैठक में बुलाने पर...

Guna News - mp news vandana convent school principal notices fees not withdrawn fined of 2 lakh then the validity ends
  • comment
गुना | सीबीएसई संबद्धता वाले स्कूलों की मनमानी का नमूना आखिरकार सामने आ ही गया। कलेक्टर द्वारा बैठक में बुलाने पर भी वंदना कांवेंट हायर सेकंड्री स्कूल की प्राचार्य सिस्टर कैथिल नहीं आई, न ही प्रतिनिधि भेजा। बिना अनुमति के फीस बढ़ा दी। इस संबंध में डीईओ ने कॉल कर जानकारी लेकर आने के लिए कहा तो इंकार कर दिया। इस स्कूल में बढ़ाई गई फीस के संबंध में शिकायत भी पालकों द्वारा की जा रही है। इसके बाद भी प्राचार्य हैं कि उन्हें कानून तक का डर नहीं है। यही वजह है कि डीईओ ने अब जाकर स्कूल प्राचार्य को नोटिस थमा दिया है। चेतावनी दी है कि जवाब संतोषजनक नहीं मिला तो मान्यता समाप्त कर दी जाएगी। वहीं शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल के पीआरओ को भी सूचना दी गई है। डीईओ आरएल उपाध्याय ने बताया कि वंदना कांवेंट हायर सेकंड्री स्कूल द्वारा बिना अनुमति के फीस बढ़ाई है। यह फीस अधिनियम का सीधा-सीधा उल्लंघन हैं। इससे स्पष्ट होता है कि स्कूल शासन के नियमों तक को मानने को तैयार नहीं है। हम इस संबंध में सख्त कदम उठाएंगे। अगर फीस वापस नहीं ली तो 2 लाख का जुर्माना ठोका जाएगा। इसके बाद मान्यता रद्द होगी। अगर इस स्थिति में पालकों में असंतोष की स्थिति उत्पन्न होती है तो खुद स्कूल प्रबंधक जिम्मेदार होगा।

पहली बार सख्त लहजे का इस्तेमाल : शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस में पहली बार सख्त लहजे का इस्तेमाल किया गया है। स्कूल प्रबंधक से कहा है कि शासन एवं वरिष्ठ कार्यालय के आदेश का पालन न करना एवं इसकी अवहेलना करना आपकी हठधर्मिता, मनमानी और अनुशासनहीनता का प्रतीक है। जारी किए नोटिस का 3 दिन में जवाब मांगा गया है।

शहर के लोगों ने सराहना की भास्कर की : दैनिक भास्कर द्वारा निजी स्कूलों की मनमानी पर खबरें प्रकाशित होने के बाद शहर के कई लोगों ने दैनिक भास्कर की सराहना की। बताया कि भास्कर द्वारा उठाया मुद्दे से हजारों बच्चों को बढ़ी हुई फीस वापस हो रही है।

दैनिक भास्कर द्वारा उठाया था चुपके से फीस बढ़ाने का मुद्दा सच हुआ साबित

दैनिक भास्कर द्वारा निजी स्कूलों द्वारा चुपके से फीस बढ़ाने का मुद्दा 3 एवं 4 अप्रैल को खबर प्रकाशित कर उठाया था। इस मामले को कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने संज्ञान लिया और 6 अप्रैल को सभी स्कूलों की बैठक बुलाई थी। भास्कर द्वारा प्रकाशित खबर में खुलासा किया था कि 79 निजी स्कूलों ने 11 करोड़ रुपए से ज्यादा की फीस चुपके से बढ़ा दी, नियम का पालन नहीं किया। इसके बाद से ही इन स्कूलों पर निगरानी रखी जाने लगी। अब शिकायतें भी आ रही है।

X
Guna News - mp news vandana convent school principal notices fees not withdrawn fined of 2 lakh then the validity ends
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन