कई दिनों से परीक्षा में वसूली कर रहा था टीचर, एक दिन स्टूडेंट ने हिम्मत दिखाकर कैमरे में कैद कर ली उनकी ये शर्मनाक करतूत

मध्यप्रदेश न्यूजः परीक्षा के नाम पर वसूली करते हुए टीचर का वीडियो वायरल

dainikbhaskar.com

Mar 16, 2019, 01:31 PM IST
MP News: Student capture Teacher while taking money during examination in Guna

गुना/राघौगढ़. प्रैक्टिकल परीक्षा में खुलेआम नकल कराई जा रही है, इसके लिए बकायदा छात्रों से 20 से 50 रुपए तक वसूले भी जा रहे हैं। कई दिन से चल रहे इस खेल का भंडाफोड़ एक छात्र की हिम्मत की वजह से हो पाया है, उसने वसूली के दौरान का वीडियो बना लिया। इसमें केंद्राध्यक्ष छात्रों से रुपए लेते कैमरे में कैद हो गए हैं। इस बारे में जब केंद्राध्यक्ष से सवाल किया तो बोले मास्टर आदमी हैं, चाय-पानी का खर्चा निकाल लेते हैं, हालांकि यह गलत है।

12वीं छात्रों से की गई वसूली
शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राघौगढ़ के केंद्राध्यक्ष प्रदीप घोसी का छात्रों से रुपए लेते का वीडियो सामने आया है। परीक्षा केंद्र पर छात्र टाट-पट्टी पर बैठे हुए हैं, उनके पास जाकर केंद्राध्यक्ष पैसे वसूल रहे हैं। एक छात्र ने 20 रुपए दिए तो पीछे बैठा दूसरा छात्र भी अपना पर्स निकालकर पैसे निकालता है। 12वीं के छात्र-छात्राओं से यह अवैध वसूली की गई है। प्रैक्टिकल परीक्षा में छात्रों से रुपए वसूलने को लेकर यह साफ हो गया कि हजारों रुपए का वेतन पाने वाले किस स्तर तक पहुंच चुके हैं।

ऐसा है तो होगी कार्रवाई
कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने वीडियो को लेकर कहा, अगर प्रैक्टिकल में नकल कराने के नाम पर वसूली की है तो यह गंभीर मामला है। ऐसी स्थिति में हम कार्रवाई करेंगे। वहीं, बमोरी के रामपुर कला स्थित हाई स्कूल में प्रैक्टिकल की परीक्षाओं में अंक देने के नाम पर पैसे के लेन-देन की शिकायत सामने आने के बाद नवागत डीईओ आरएल उपाध्याय खुद ही पहुंच गए। लेकिन ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया। इसके कोई सबूत भी नहीं मिले।

केंद्राध्यक्ष से वसूली के बारे में पूछा तो बोले-ऐसा न करें तो छात्र कॉपी न भरें
केंद्राध्यक्ष से जब सवाल किया कि आपका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें रुपए वसूले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मास्टर आदमी हैं, क्या करें? चाय-पानी का खर्च के लिए ऐसा कर लेते हैं। हालांकि यह गलत है। उन्होंने कहा कि मामले को ज्यादा न बढ़ाएं। अगर ऐसा न करें तो छात्र खाली कॉपी ही छोड़कर चले जाएंगे, कम से कम वह कुछ लिख तो देते हैं।

X
MP News: Student capture Teacher while taking money during examination in Guna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना