मध्यप्रदेश / मुरैना में 32 लाख का सोना और जबलपुर में 32 लाख नकद जब्त

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2019, 05:12 AM IST



32 lakh of gold seized in Murraya and 32 lakh cash in Jabalpur
X
32 lakh of gold seized in Murraya and 32 lakh cash in Jabalpur

मुरैना/जबलपुर . आगरा से ग्वालियर ला रही 1.60 किलोग्राम सोने की ज्वेलरी मप्र-राजस्थान के बॉर्डर पर स्थित अल्लाबेली चौकी पर शनिवार को चैंकिंग के दौरान पकड़ी गई है। यह माल सीक्वोलोजिस्ट कंपनी की बोलेरो से ले जाया जा रहा था। बरामद सोने की कीमत 32 लाख रुपए के लगभग है। एफएसटी टीम ने इस पूरे माल की टैक्स आदि से संबंधित जांच-पड़ताल के लिए मामला इनकम टैक्स को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार मुरैना-धौलपुर के बीच नेशनल हाईवे पर स्थित अल्लाबेली की चौकी पर तैनात पुलिस व एफएसटी टीम ने शनिवार की सुबह सफेद रंग की बोलेरो क्रमांक यूपी-14-एचटी-0198 को चैकिंग के लिए रोका था। 


इधर, जबलपुर में रेलवे के प्लेटफार्म नम्बर 6 के  पुल पर एक युवक को जीआरपी ने साढ़े 32 लाख की नकदी के साथ पकड़ा है। कटनी निवासी ललित सोनी के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 5-5 सौ रुपए की 65 गड्डियां बरामद की गईं। सोनी का कहना था कि वह सोना-चांदी बेचने जबलपुर आया था। सराफा में व्यापारियों को  माल बेचने के बाद उनसे पैसा वसूली कर वापस कटनी लौट रहा था। 

 

शहडोल में 19 लाख की नकदी बरामद  : उधर, शहडोल में शनिवार को पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान एक कार से बड़ी मात्रा में नकद रुपए जब्त किए है। पुलिस के अनुसार उमरिया सीमा पर सोन नदी के किनारे बसे मसिरा गांव के पास के चेक  पोस्ट में पुलिस ने एक कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो 19 लाख रुपए ज़ब्त किए है। पुलिस के अनुसार इस वाहन का मालिक रुपए संबंधी कोई वैधानिक दस्तावेज नहीं पेश कर सका, इस कारण रुपया जब्त कर आयकर विभाग को भी सूचित किया गया है।

COMMENT