• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • 44 lakh cheated, arrested along with accomplice by false pretense of recruitment in Army

मप्र / अार्मी में भर्ती का झांसा देकर 44 लाख ठगे, साथी समेत गिरफ्तार



44 lakh cheated, arrested along with accomplice by false pretense of recruitment in Army
X
44 lakh cheated, arrested along with accomplice by false pretense of recruitment in Army

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 03:18 AM IST

सतना . नकली ब्रिगेडियर बनकर आर्मी में क्लर्क के पद पर भर्ती कराने का झांसा देकर 44 लाख की ठगी के आरोपी दयाशंकर शर्मा (48) और उसके साथी अजय तिवारी को मैहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीधी जिले के कटरा निवासी शर्मा को पूछताछ के लिए 16 अगस्त तक रिमांड पर लिया गया है।

 

दूसरे आरोपी अजय तिवारी (23) निवासी गड़हरा (सीधी) को जेल भेज दिया है। एसडीओपी हेमंत शर्मा ने बताया कि शिक्षित बेरोजगारों को अपने जाल में फंसाने के लिए दयाशंकर शर्मा आर्मी का नकली ब्रिगेडियर बन जाता था। उसने आर्मी के एक ट्रक का नंबर देखकर अपनी टीयूवी कार में 16 बी 120556  लिखवा रखा था। कार में अशोक चक्र अंकित था और आर्मी का फ्लैग भी लगा रहता था। आरोपी स्वयं का नाम ब्रिगेडियर सूर्यभान सिंह (हैदराबाद) बताता था। 

 

मैहर के ढाबे में हुआ था सौदा : पुलिस के मुताबिक दोनों अाराेपियाें ने 3 माह पहले यूपी के थरवई थाना क्षेत्र के हेतापट्टी निवासी चंद्रभान सिंह को झांसे में लिया और उनके बेटे, भतीजों और अन्य परिजनों समेत कुल 8 लोगों को सेना में क्लर्क के पद पर भर्ती कराने के लिए 44 लाख रुपए ले िलए। ये सौदा मैहर के पास एक ढाबे में हुअा। बाद में ट्रेनिंग के नाम पर सभी 8 लोगों को बंधक बना कर रखा। शर्मा के खिलाफ जालसाजी कर ठगी करने का ये चौथा मामला है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना