Home | Madhya Pradesh | Gwalior | 9 flats in a month and a half and 1 stolen in a house

डेढ़ माह में 9 फ्लैट व 1 सूने घर में चोरी, भास्कर ने जुटाए फुटेज-एक ही शख्स कर रहा चोरी

शहर में अलग-अलग थानों के पुलिस अफसरों के बीच सामंजस्य न होने से हो रहीं चोरी की सिलसिलेवार वारदात

bhaskar news| Last Modified - Jan 14, 2018, 06:15 AM IST

1 of
9 flats in a month and a half and 1 stolen in a house
भागीरथ अपार्टमेंट- 14 दिसंबर

ग्वालियर. पिछले डेढ़ माह में 9 फ्लैट और एक सूने मकान को निशाना बनाकर चोरी की वारदातें की जा चुकी हैं। एक ही तरीके से हो हुईं वारदातों में पुलिस के हाथ चोरों तक नहीं पहुंच सके हैं। अफसर आशंका जाहिर कर रहे हैं कि यह किसी पेशेवर गिरोह का काम है, लेकिन हकीकत इससे उलट है। दरअसल, अलग-अलग फ्लैट में एक ही तरीके से चोरी करने वाला कोई गिरोह नहीं महज एक शख्स है, जो पुलिस की नाक में दम किए हुए है।

 

भास्कर ने इन्वेस्टिगेशन कर तीन अपार्टमेंट में चोरी के वक्त के फुटेज जुटाए हैं, इनमें एक ही शख्स चोरी करता दिख रहा है। हर वारदात में शख्स वही कपड़े, जूते और जैकेट पहने हुए है, उसका हुलिया-कदकाठी भी एक जैसी ही है। भास्कर की पड़ताल में तो यह सामने आ गया लेकिन पुलिस इस जानकारी से अंजान है। इस चोर का टारगेट सिर्फ सोना और नकद रुपए हैं। कुछ घरों से चोर चांदी के बर्तन भी नहीं ले गया। वारदात भी रात 3 से 4 बजे के बीच हुई। इससे क्लू और पुख्ता हो रहा कि यह एक ही चोर का काम है। यदि अलग-अलग थानों के पुलिस अफसर अपने क्षेत्रों में चोरी की वारदातों के फुटेज आपस में शेयर करते तो शायद अभी तक चोर पुलिस की गिरफ्त में हो सकता था।

 

14 दिसंबर:

भागीरथ अपार्टमेंट के फ़र्स्ट फ्लोर पर क्रेशर स्पेयर पार्ट्स कारोबारी अजय शर्मा के फ्लैट ए103 के ताले तोड़कर 46 तोला सोना, 90 हजार रुपए नकद चोरी हुए। अजय ने खुद फुटेज से पोस्टर छपवाए और चोर को पकड़ने पर 21 हजार रुपए इनाम घोषित किया।

 

 

यह गिरोह का काम है
नेहरू कॉलोनी में हुई चोरी की वारदात की हम पड़ताल कर रहे हैं। यह किसी गिरोह का काम है। जल्द ही हम चोरों तक पहुंच जाएंगे।- यशवंत गोयल, टीआई थाटीपुर


जांच में लापरवाही हुई तो की जाएगी कार्रवाई
थानों के बीच बेहतर समन्वय होना चाहिए। चोरी के मामलों को भी गंभीरता से लिया गया है। अगर जांच में लापरवाही बरती जाएगी तो कार्रवाई भी की जाएगी। पुलिस चोरों की तलाश के लिए प्रयास कर रही है। जल्द ही मामलों काे सुलझा लिया जाएगा। डॉ. आशीष, एसपी

9 flats in a month and a half and 1 stolen in a house
गार्डन होम्स- 3 दिसंबर

गार्डन होम्स में सीए गौरव पापड़ीवाल के फ्लैट सी205 के ताले तोड़कर चोरी हुई थी। सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को दिए लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया।

9 flats in a month and a half and 1 stolen in a house
सागररत्न अपार्टमेंट-8 जनवरी

थाटीपुर थाना क्षेत्र में सागर रत्न अपार्टमेंट से एके जैन और ताप्ती अपार्टमेंट से सुभाष भटनागर के फ्लैट में चोरी हुई। इसमें पुलिस व्यस्त होने की बात कहकर टाल रही है, फिंगरप्रिंट तक नहीं लिए गए। 

 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now