ग्वालियर

--Advertisement--

हादसे में महिला की मौत, भीड़ ने हाईवे पर किया चक्काजाम तब पुलिस ने हटवाया

महिला में टक्कर मार दी। इस महिला की बुधवार को दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:57 AM IST
accident took place on the highway, woman died

ग्वालियर. मेहगांव-मौ रोड पर एक ड्राइवर ने डंपर को लापरवाही से चलाते महिला में टक्कर मार दी। इस महिला की बुधवार को दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। गुरुवार की सुबह जब महिला का शव घर आया तो परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने नेशनल हाईवे-92 के भिंड तिराहा ट्रैफिक जाम कर दिया। उनकी मांग थी कि घटना की वजह हाट बाजार में अस्थाई अतिक्रमण और लालपरी होटल है। इस पर पुलिस ने आनन-फानन में हाट बाजार का अतिक्रमण हटा दिया। साथ ही उक्त होटल संचालक के विरुद्ध शांति भंग करने का मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

- यहां बता दें कि 27 जनवरी को दोपहर 11.45 बजे मनोरमा (25) पत्नी रूप सिंह कुशवाह निवासी वार्ड क्रमांक 12 दुर्गा नगर मेहगांव अपने छोटे बच्चे की दवा लेकर वापस घर लौट रही थी।

- मेहगांव मौ रोड पर हाट बाजार में चौधरी मार्केट के सामने डंपर क्रमांक एमपी 07 एचए 0794 के चालक डब्बा शर्मा निवासी खेरिया तोर ने मनोरमा में टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गईं।

- उपचार के लिए मेहगांव अस्पताल में लाया गया जहां से ग्वालियर रैफर कर दिया गया। इसके बाद दिल्ली एम्स के लिए रैफर कर दिया गया। बुधवार को मनोरमा ने दम तोड़ दिया।

- गुरुवार की अलसुबह उसका शव मेहगांव घर आया। तो परिजन सहित समाज के लोग भड़क गए। उन्होंने ग्वालियर रोड के भिंड तिराहा पर सुबह 10 बजे ट्रैफिक जाम कर दिया। मेहगांव थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी व भिंड से डीएसपी हेडक्वार्टर राकेश छारी मौके पर पहुंच गए और जाम खुलवाया।

मौ रोड से अतिक्रमण व होटल हटाने की मांग कर रहे थे लोग
हाईवे पर ट्रैफिक जाम करने वालों की मांग थी कि मौ रोड स्थित हाट बाजार में काफी अतिक्रमण है। जबकि स्टेट हाईवे होने की वजह से दिनभर यहां भारी वाहनों का आवागमन रहता है। इसी हाट बाजार में लालपरी होटल है। जहां अधिकांश ट्रक और डंपर ड्राइवर रुकते हैं। यहां नशा पत्ता करने बाद वे आगे बढ़ते हैं। परिणामस्वरूप यहां आए दिन घटनाएं होती हंै। इसलिए हाट बाजार से अतिक्रमण और होटल हटाया जाए। वहीं जिला पंचायत सदस्य कविता राहुल भदौरिया, जिला पंचायत सदस्य मान सिंह उर्फ लालू कुशवाह, डॉ राजकुमार सहित अन्य लोग की समझाईश पर आक्रोशित लोग दोपहर एक बजे के करीब शांत हुए और ट्रैफिक जाम खोला। इस दौरान हाईवे पर करीब तीन घंटे ट्रैफिक जाम रहा।

पुलिस ने नपं की मदद से आनन-फानन में हटाया अतिक्रमण
- इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने नगर पंचायत मेहगांव का मदाखलत अमला लेकर सीधे हाट बाजार की ओर चढ़ाई कर दी और आनन फानन में हाट बाजार से अतिक्रमण हटाया गया।

- मीट मंडी की 14 दुकानों सहित बाजार में अस्थाई रूप से सड़क पर रखे दुकानदारों के काउंटर और छप्पर हटा दिए। साथ ही लालपरी होटल के आगे अतिक्रमण में लगा टीनशेड और किचिन तोड़ दी गई।

होटल संचालक को भेजा जेल जाम करने वालों पर भी केस दर्ज
- मनोरमा की मौत के बाद आक्रोशित लोगों की मांग पर पुलिस ने लालपरी होटल संचालक दिलीप सिंह गुर्जर के विरुद्ध मेहगांव थाना पुलिस ने शांति भंग करने का अपराध पंजीबद्ध किया है। साथ ही दिलीप गुर्जर बीरे तोमर दोनों को जेल भेज दिया है यहां बता दें कि लालपरी होटल वीरे तोमर और दिलीप सिंह गुर्जर की पार्टनरशिप में संचालित है। देर शाम पुलिस ने चक्का जाम करने वालों में मृतका के पति रूप सिंह कुश्वाहा, पवन कुश्वाहा, भगवान कुश्वाहा, गिलहारी तोमर सहित 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ चक्काजाम करने का मामला दर्ज कर लिया है।


दो मासूम बच्चों से छिन गई मां की गोद
- यहां बता दें कि मनोरमा के पति रूप सिंह कुशवाह हलवाई का कार्य करता है। उसके दो बच्चे पहला डेढ़ साल का बाबू और दूसरा तीन साल का अनुज है।

- मनोरमा 27 जनवरी को अपने छोटे बेटे बाबू को दवा दिलाने तहसील के पीछे डॉ तनेजा की दुकान पर गई थी। लौटते वक्त डंपर चालक ने उसमें टक्कर मार दी।

दर्ज कर लिया है मामला
- पुलिस के मुताबिक, 27 जनवरी को हुई एक सड़क दुर्घटना में महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। आरोपी डंपर और चालक को हमने पकड़ लिया था। इसके बाद परिजन ने आज आक्रोशित होकर हाईवे पर ट्रैफिक जाम कर दिया। मौ रोड पर अतिक्रमण हटा दिया है। साथ ही उनकी मांग पर दिलीप गुर्जर के खिलाफ 506बी का मामला दर्ज किया है।

accident took place on the highway, woman died
X
accident took place on the highway, woman died
accident took place on the highway, woman died
Click to listen..