--Advertisement--

बैंक कर्मी लड़के का आज है विवाह, कार्ड पर छपवाई रक्तदान की अपील

नाचते-गाते बारातियों का स्वागत सत्कार होते देखा होगा लेकिन मुरैना के सबलगढ़ कस्बे में 4 दिसंबर को होने वाली शादी अनूठी ह

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 07:22 AM IST
Bank workers boy is married today

मुरैना(ग्वालियर) . अभी तक आपने शादी-समारोह में बैंड-बाजे पर नाचते-गाते बारातियों का स्वागत सत्कार होते देखा होगा लेकिन मुरैना के सबलगढ़ कस्बे में 4 दिसंबर को होने वाली शादी अनूठी होगी। यहां बारात व फेरों से पहले दूल्हा सहित बाराती व घराती रक्तदान करेंगे। इसके लिए मैरिज गार्डन के पंडाल में पहले बाकायदा रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। यूनियन बैंक में पदस्थ विवेक सिंघल ने अपने विवाह के आमंत्रण पत्र पर बाकायदा रक्तदान शिविर के आयोजन की सूचना व अपील भी छापवाई है। मैरिज गार्डन में जहां शादी की तैयारियां चल रही हैं, वहीं रक्तदान शिविर की तैयारी की जा रही है। इसके लिए ग्वालियर से रेडक्रॉस सोसाइटी की मोबाइल ब्लड डोनर वेन समारोह स्थल पर पहुंच गई है।


- बता दें कि शिक्षक सुरेशचंद्र सिंघल (योग प्रशिक्षक), सबलगढ़ का बेटे विवेक सिंघल यूनियन बैंक में पदस्थ है। विवेक की शादी 4 दिसंबर सोमवार को शिल्पी के साथ होने वाला है। लेकिन विवेक ने अपने विवाह आयोजन मौके पर लोगों को रक्तदान के प्रति जागरुक करने के लिए एक अनूठी पहल की।

- विवेक ने शादी-समारोह से पहले मैरिज गार्डन के पंडाल में रक्तदान कैंप लगाने का निर्णय लिया। उसने तय किया कि बारात व फेरों के कार्यक्रम से पहले मैं खुद रक्तदान करूंगा। इसके बाद बाराती व घराती स्वेच्छा से रक्तदान करेंगे।

रक्तदान के साथ ही बेटी बचाने का संदेश भी

- विवेक ने शादी के कार्ड पर भी बाकायदा कैंप की सूचना व रक्तदान करने की अपील छपवाई है। नाते-रिश्तेदारों व दोस्तों को बांटे गए इस कार्ड में बाकायदा एक हिस्से पर रक्तदान के प्रति लोगों को जागरुक करने व बेटी बचाने सहित जल संरक्षण व करें योग-रहें निरोग जैसे संदेश छपवाए हैं।

Bank workers boy is married today
X
Bank workers boy is married today
Bank workers boy is married today
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..