Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» BJP In Two Groups, State President Chauhan

दो गुटों में बंटी बीजेपी, प्रदेशाध्यक्ष चौहान के सामने विधायक के विरोध में नारेबाजी

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान के दौरे के समय बुधवार को भाजपा दो गुटों में बंट गई।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 21, 2017, 08:25 AM IST

  • दो गुटों में बंटी बीजेपी, प्रदेशाध्यक्ष चौहान के सामने विधायक के विरोध में नारेबाजी

    श्योपुर (ग्वालियर).भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान के दौरे के समय बुधवार को भाजपा दो गुटों में बंट गई। कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने आए प्रदेशाध्यक्ष के सामने युवा मोर्चा व पार्टी के पदाधिकारियों ने भाजपा विधायक दुर्गालाल विजय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालांकि भाजपा नेताओं ने इस नारेबाजी को सिरे खारिज कर दिया। विधायक ने तो नारेबाजी करने वालों को कांग्रेसी बता दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि नारेबाजी करने से टिकट नहीं मिलते हैं।


    बुधवार को जब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान श्योपुर भाजपा कार्यालय पर पहुंचे तो भाजपा जिला मंत्री मदन सिंह भदौरिया, धर्मेंद्र उर्फ धर्मेू गर्ग, जुगनू सिकरवार, भूरा सिकरवार, मोनू त्रिवेदी व युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विधायक दुर्गालाल विजय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा से बैर नहीं, दुर्गा तेरी खैर नहीं जैसे नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने 2018 में विधानसभा का टिकट बदलने की मंशा से यह नारेबाजी की। इस नारेबाजी के बाद प्रदेशाध्यक्ष ने प्रेसवार्ता ली, जिसमें कहा कि भाजपा कभी दो धड़ों में नहीं बंटी और इस तरह की नारेबाजी से टिकट के फैसले नहीं होते हैं। इससे तो कार्यकर्ता के नेता की छवि खराब हो जाती है।

    सम्मेलन में प्रदेशाध्यक्ष बोले- अब की बार 200 पार
    - निजी गार्डन में प्रदेशाध्यक्ष का कार्यकर्ता सम्मेलन रखा गया। इसमें प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, इस बार भाजपा अब की बार 200 पार के लिए चुनाव लड़ेगी। इसमें विकास को आगे रखा जाएगा। सरकार ने हर जगह विकास किया है, जिसे हमें जनता के सामने लाना है और चुनाव में विकास के मुद्दे पर ही पार्टी का प्रचार करना है।

    - हमें श्योपुर और विजयपुर दोनों ही विधानसभा में चुनाव जीतना है। इसलिए हमें पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ना है। यह चुनाव हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर व विकास के नाम पर लड़ेंगे। उन्होंने कि वे किसानों की मांग सरकार के सामने रखेंगे।

    - फिलहाल श्योपुर के 35 गांवों के किसानों के लिए पार्वती नदी से पानी लिफ्ट कराकर व मूंझरी डैम से देने का प्रस्ताव बनाया गया है। इस दौरान कार्यक्रम में संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरूआ, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग, विधायक दुर्गालाल विजय, महावीर सिंह सिसौदिया, कैलाशनारायण गुप्ता, रामलखन नापाखेड़ली, पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा, महावीर मीणा आदि भाजपा नेता मौजूद रहे।

    प्रदेशाध्यक्ष नहीं मिले तो किसानों ने किया सदबुद्धि यज्ञ

    - धरने के छठवें दिन किसानों ने सरकार को सदबुद्धि देने के लिए यज्ञ किया। जिसमें मुख्यमंत्री व अन्य नेताओं को सदबुद्धि देने के लिए दिनभर किए गए यज्ञ में सैकड़ों किसानों ने आहुतियां दी। मंगलवार को भाजपा नेता किसानों को प्रदेश अध्यक्ष से मिलाने के लिए लगातार चर्चा कर रहे थे। लेकिन शाम तक किसानों को नहीं बताया गया कि, उन्हें मिलना कहां है।

    - इसके अलावा बुधवार को जब प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान श्योपुर आए तो वह किसानों से मिलने की बात पर या उनकी मांग पर बोले कि, वह संगठन के काम से आए है। हालांकि वह किसानों की मांग को सरकार के समक्ष रखेंगे।

    - इसके अलावा पानी देने के लिए अलग से प्रस्ताव भी बनाए जा रहे है। धरना स्थल पर पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान पहुंचे, जिन्होंने किसानों की मांग को जायज बताते हुए कांग्रेस की ओर से किसानों को समर्थन दिया।

    इधर... हादसे में बाल-बाल बचे प्रदेश अध्यक्ष चौहान
    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का काफिले जब शिवपुरी-श्योपुर हाईवे स्थित गोरस के पास पहुंचा तो पीछे चल रही गाड़ियां भिड़ गईं। क्योंकि मोड़ पर अचानक से प्रदेश अध्यक्ष की गाड़ी के ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिए थे। इस घटना में किसी को भी चोटें नहीं आईं हैं। इससे प्रदेश अध्यक्ष चौहान सहित अन्य कार्यकर्ता बाल-बाल बच गए।

    जिन्होंने भी नारेबाजी की, वो बेवकूफ लोग थे
    - मैं उन लोगों के नाम नहीं जानता, जिन्होंने नारेबाजी की है। लेकिन इतना तय है कि वह मेरे समर्थक नहीं थे। इस तरह से विरोध करना भाजपा की परंपरा नहीं है। भाजपा के ऐसे लोग कार्यकर्ता नहीं हो सकते। वो जो भी थे, बेवकूफ लोग थे।
    अशोक गर्ग, जिला अध्यक्ष, भाजपा श्योपुर

    हो सकता है कांग्रेसियों ने नारेबाजी की हो
    - मुझे नारेबाजी की जानकारी नहीं है और मुझे यह भी पता नहीं है कि कौन लोग नारेबाजी कर रहे थे। हो सकता है भाजपा कार्यालय के आगे आकर कांग्रेसियों ने नारेबाजी की हो।
    दुर्गालाल विजय, विधायक, श्योपुर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BJP In Two Groups, State President Chauhan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×