--Advertisement--

फेसबुक पर वीडियो अपलोड करने पर विवाद,लाठी चलीं, पत्थर फेंके, दो घायल

दो दिन पहले हुए झगड़े का वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने पर घासमंडी में दो गुट भिड़ गए।

Danik Bhaskar | Dec 13, 2017, 07:47 AM IST

ग्वालियर. उपनगर ग्वालियर इलाके में दो दिन पहले हुए झगड़े का वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने पर घासमंडी में दो गुट भिड़ गए। दोनों गुटों में लाठी चलीं, पत्थर फिंके। इस घटना में दो लोगों के सिर फूटे हैं। ग्वालियर थाने में दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सोडा का कुआं स्थित जती का तबेला में रहने वाले लाखन सिंह पटेल और पूरन सिंह पटेल के बीच दो दिन पहले झगड़ा हो गया था। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी। पूरन ने घासमंडी के रहने वाले रिंकू कमरिया को भी बुलाया था।

- यह लोग जब लाखन के घर में मारपीट करने घुसे थे तो हथियार के साथ लाखन और उसके भाइयों ने रिंकू कमरिया को पकड़ लिया था। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने उस पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। रिंकू कमरिया द्वारा घर में घुसकर मारपीट करने का वीडियो किसी ने मोबाइल से बना लिया।

- यह वीडियो घासमंडी में रहने वाले सुरेन्द्र यादव के पास पहुंच गया। सुरेन्द्र और उसके भाइयों का रिंकू से पहले से विवाद चल रहा है। इसके चलते इस वीडियो को उसने फेसबुक पर अपलोड कर दिया। साथ ही एक पोस्ट भी लिखी, जो रिंकू के खिलाफ थी।

- यह जानकारी रिंकू के भाई रविन्द्र को मिली। मंगलवार सुबह दोनों पक्षों का घासमंडी में ही आमना-सामना हो गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें सुरेन्द्र का भाई गजेन्द्र और रविन्द्र घायल हैं। मारपीट की सूचना पर पुलिस पहुंची। दोनों पक्षों को थाने ले जाया गया।

हमें दुष्कर्म के मामले में झूठा फंसाया था
- रिंकू कमरिया और उसके भाई रविन्द्र ने हमें दुष्कर्म के मामले में झूठा फंसाया था। उसने भी हमारे बारे में फेसबुक पर भद्दी पोस्ट लिखी थी। हमने फेसबुक पर वीडियो डाल दी तो हमला कर दिया। इन लोगों ने हथियार भी लहराए। हमला करने वालों में अन्नी कमरिया, कालू कमरिया, हनी बाथम और कुछ अन्य लोग शामिल थे।

सुरेन्द्र यादव

- पहले फेसबुक पर वीडियो और पोस्ट डाली, फिर घर के बाहर आकर अभद्रता करने लगे। अचानक हमला कर दिया। इसमें हमारी कोई गलती नहीं है। हमला सुरेन्द्र यादव, सिकंदर यादव, संजीव यादव और अन्य लोगों ने किया है। इनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
रविन्द्र कमरिया

युवक को पुलिस ने पकड़ा
- डीडी नगर में चोरी के लिए रैकी कर रहे कृष्णा िकरार निवासी रिठौरा को पुलिस ने पकड़ा है। उससे पूछताछ की तो भितरवार से चोरी की गई बाइक मिली है। टीआई महाराजपुरा अनीता मिश्रा के अनुसार, मंगलवार दोपहर एसबीआई के सामने पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान तलाशी लेने पर एक युवक से मास्टर चाबी मिली। पूछताछ में उसने चाेरी की वारदात कुबूली है।