ग्वालियर

--Advertisement--

जीडीए ने सरकार से ली जमीन, पैसा नहीं दिया तो जमीन व बैंक खाता हुआ कुर्क

सरकार से जमीन लेने के बाद राशि न देने पर प्रशासन ने ग्वालियर विकास प्राधिकरण की जमीन व बैंक खाता कुर्क कर लिया है।

Danik Bhaskar

Jan 30, 2018, 06:54 AM IST

ग्वालियर. आवासीय एवं व्यावसायिक योजना के लिए सरकार से जमीन लेने के बाद राशि न देने पर प्रशासन ने ग्वालियर विकास प्राधिकरण की जमीन व बैंक खाता कुर्क कर लिया है। राजस्व भू-भाटक के 8 करोड़ 99 लाख 86 हजार रुपए की वसूली के लिए अपर तहसीलदार नरेश गुप्ता ने आदेश जारी करते हुए दीनारपुर में जमीन, कमर्शियल कॉम्पलेक्स की कुर्की कर ली है। एक्सिस बैंक में प्राधिकरण के खाते को भी कुर्क कर लिया गया है।

जीडीए ने सरकार से ली जमीन...
- इस आदेश के बाद अब प्राधिकरण द्वारा यह जमीन, कांपलेक्स न बेचे जा सकते हैं और न किसी को दिए जा सकते हैं। जीडीए ने राजस्व भू-भाटक की राशि जमा नहीं की थी और कई बार पत्र व्यवहार व नोटिस के माध्यम से उन्हें राशि जमा कराने के लिए कहा गया। लेकिन राशि जमा नहीं होने पर संपत्ति व बैंक खाते को कुर्क कर लिया गया है। अब जीडीए इस जमीन व कांपलेक्स को बेच नहीं सकेगा।

जीडीए पर राजस्व विभाग का 25 करोड़ बकाया

- ग्वालियर विकास प्राधिकरण पर भू-भाटक एवं राजस्व विभाग की अन्य प्रक्रियाओं का करीब 25 करोड़ रुपए बकाया है। जिसे वसूलने के लिए राजस्व विभाग द्वारा कई बार प्राधिकरण को नोटिस दिए जा चुके हैं। लेकिन अब तक जीडीए ने पैसा जमा नहीं कराया है। जबकि कई योजनाओं में प्लॉट एवं फ्लैट तैयार कर बेचे जा चुके हैं।

यह हुआ कुर्क

- जमीन व कॉम्पलेक्स : दीनारपुर में सर्वे क्रमांक 3, 10, 23, 28 एवं 29 की जमीन। साथ ही दीनारपुर स्थित माधव शंकर इंदापुरकर व्यावसायिक योजना फेस 2 के तहत बना कमर्शियल कॉम्पलेक्स।
- बैंक खाता : एक्सिस बैंक, लश्कर का खाता नंबर 914010022876337।

मुझे जानकारी नहीं
- प्रशासन द्वारा किए गए ऐसे किसी आदेश की जानकारी मुझे नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो हम विधि सलाहकारों से चर्चा कर उसका समाधान तलाशेंगे।

Click to listen..