--Advertisement--

आईटीएफ फ्यूचर्स इंटरनेशनल टेनिस, 21 देशों के खिलाड़ी पेश करेंगे चुनौती,

चैंपियनशिप के मुकाबले सिटी सेंटर स्थित टेनिस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले जाएंगे।

Danik Bhaskar | Dec 09, 2017, 05:40 AM IST

ग्वालियर. महिलाओं के लिए मध्यप्रदेश में पहली बार सबसे बड़ी ईनामी राशि की आईटीएफ फ्यूचर्स टेनिस चैंपियनशिप 10 मार्च से ग्वालियर में होगी। 25 हजार डॉलर ( 16.50 लाख रुपए) ईनामी राशि वाली इस चैंपियनशिप के मुकाबले सिटी सेंटर स्थित टेनिस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले जाएंगे।

- इस चैंपियनशिप में एकल विजेता को 2.70 लाख रुपए और उपविजेता को 1.50 लाख रुपए के साथ डब्ल्यूटीए इंटरनेशनल रैंकिंग प्वाइंट भी मिलेंगे।

- जबकि डबल्स में विजेता को 1 लाख और उपविजेता को 70 हजार रुपए की ईनामी राशि दी जाएगी।

- मप्र टेनिस एसोसिएशन के निर्देश पर ग्वालियर चंबल टेनिस एसोसिएशन के तत्वावधान में होने वाली इस चैंपियनशिप में 20 देशों की शीर्ष महिला खिलाड़ी अपनी-अपनी चुनौती पेश करेंगी। इसी के अंतर्गत भारत की टॉप-10 खिलाड़ी भी यहां डेको टर्फ पर खेलने उतरेंगी।

12 से होंगे मुख्य दौर के मुकाबले

- चैंपियनशिप में 10 और 11 मार्च को क्वालिफाइंग राउंड के मैच होंगे। इसके बाद 12 मार्च से मैन ड्रा के मुकाबले खेले जाएंगे। चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 19 मार्च को होगा।

ऐसे मिलेंगे प्वाइंट

- चैंपियनशिप में एकल विजेता को 50 अंक, उपविजेता को 30 अंक, सेमीफाइनलिस्ट को 18, क्वार्टर फाइनलिस्ट को 9 और पहले राउंड के खिलाड़ी को 5 डब्ल्यूटीए इंटरनेशनल रैंकिंग प्वाइंट मिलेंगे। इसी तरह डबल्स में भी रैंकिंग प्वाइंट दिए जाएंगे।