Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Ju Now Released For Posts, These Post Can Apply For

जेयू में अब 51 पोस्ट के लिए जारी किया एड, इन पोस्ट के लिए कर सकते हैं अप्लाई

आवेदक जिन्होंने पिछले वर्ष आवेदन किया था उन्हें नए सिरे से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 08:33 AM IST

  • जेयू में अब 51 पोस्ट के लिए जारी किया एड, इन पोस्ट के लिए कर सकते हैं अप्लाई

    ग्वालियर.जीवाजी यूनिवर्सिटी ने अध्ययनशालाओं में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती करने के लिए पहले 7 विभागों में 21 पदों के लिए दूसरी बार आवेदन मांगे थे। लेकिन अब जेयू प्रशासन ने संशोधित विज्ञापन जारी कर 17 विभागों में 51 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। हालांकि ऐसे आवेदक जिन्होंने पिछले वर्ष आवेदन किया था उन्हें नए सिरे से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

    कोर्ट के आदेशानुसार विभागवार तय किया रोस्टर

    -प्रोफेसरों की भर्ती को लेकर कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला एक साल से कोशिश कर रही हैं। इसके लिए दिसंबर 2016 में आवेदन मंगवाए गए थे लेकिन रोस्टर के विवाद के चलते पिछले साल इंटरव्यू नहीं किए जा सके थे। शासन ने सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार रोस्टर लागू करने के निर्देश दिए थे। अब जेयू ने सभी विभागों को क्लब कर रोस्टर तय करने की बजाय विभागवार रोस्टर लागू किया है।

    भर्ती से शिक्षा के स्तर में आएगा सुधार:

    - जेयू में अभी 60 प्रोफेसर काम कर रहे हैं। प्रोफेसरों की भर्ती के बाद अध्ययनशालाओं के शैक्षणिक स्तर पर और सुधार होगा। जेयू के एडल्ट एजुकेशन, एनशिएंट इंडियन हिस्ट्री, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, इकनॉमिक्स, मैथमेटिक्स, फिजिक्स, बायोकेमिस्ट्री, बायोटेक्नोलॉजी, बॉटनी, केमिस्ट्री, इलेक्ट्रानिक्स, इनावयरमेंटल केमिस्ट्री, जियोलॉजी, लाइब्रेरी साइंस, मैनेजमेंट व जूलॉजी के खाली पदों पर भर्ती की जानी है।

    - ऐसे आवेदक जो दिसंबर 2016 में संबंधित पद के लिए आवेदन कर चुके हैं उन्हें पुन: आवेदन करने की जरूरत नहीं है। संशोधित विज्ञापन इसलिए जारी किया गया है ताकि सभी को आवेदन करने का मौका मिल सके।

    - डॉ. शांतिदेव सिसौदिया, पीआरओ,जेयू

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Ju Now Released For Posts, These Post Can Apply For
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×