Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Police Handling Priority Problems Due To Social Media

सोशल मीडिया के कारण पैदा समस्याओं से प्राथमिकता से निपटे पुलिस : मोदी

सोशल मीडिया और साइबर क्राइम के कारण पैदा हो रही समस्याओं की ओर देश के टॉप पुलिस अधिकारियों का ध्यान खींचा।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 09, 2018, 07:15 AM IST

सोशल मीडिया के कारण पैदा समस्याओं से प्राथमिकता से निपटे पुलिस : मोदी

टेकनपुर (ग्वालियर) . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सोशल मीडिया और साइबर क्राइम के कारण पैदा हो रही समस्याओं की ओर देश के टॉप पुलिस अधिकारियों का ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों से निपटने को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए। युवाओं में कट्टरता की समस्या से निपटने और समस्याग्रस्त इलाकों की पहचान के लिए भी उन्होंने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ज्यादा प्रभावशीलता के लिए स्थानीय भाषाओं में मैसेजिंग होनी चाहिए।

- टेकनपुर स्थित बीएसएफ एकेडमी में देशभर के डीजीपी और आईजीपी के सालाना सम्मेलन के समापन समारोह में मोदी ने कहा, “”अवैध वित्तीय सौदों को लेकर अधिक जानकारी शेयर करने के लिए वैश्विक सहमति उभर रही है। भारत को इस दिशा में एक प्रमुख भूमिका निभानी है।’

- तीन दिन चले इस सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के पुलिस बल और केंद्रीय पुलिस संगठनों के करीब 250 टॉप अधिकारी शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने आईबी अधिकारियों को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक भी प्रदान किए। कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर और किरण रिजीजू भी मौजूद थे।
- प्रधानमंत्री ने कहा कि हम एक असेम्बल्ड इकाई नहीं होकर ऑर्गेनिक एनटिटी हैं। अवैध वित्तीय सौदों पर अधिक जानकारी शेयर करने के लिए उभरती वैश्विक सहमति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत को इस दिशा में प्रमुख भूमिका निभानी है।

- सुरक्षा के मुद्दों पर दुनियाभर में खुलेपन की स्वीकार्यता बढ़ रही है। राज्यों को इसे अपनाना चाहिए। किसी चुनिंदा तरीके से या अकेले सुरक्षा प्राप्त नहीं की जा सकती। राज्यों के बीच साइलो तोड़कर और जानकारी शेयर कर सबको अधिक सुरक्षित बनाया जा सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: soshl midiyaa ke karn paida smsyaaon se praathmiktaa se nipte police : modi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×