--Advertisement--

5 महीने से खराब ट्रांसफार्मर न बदले, उपसरपंच ने डिप्टी कलेक्टर पर फेंकी स्याही

पूर्व उपसरपंच पूरन सिंह यादव ने मंगलवार को डिप्टी कलेक्टर विनोद सिंह पर स्याही फेंक दी।

Danik Bhaskar | Dec 13, 2017, 07:19 AM IST

ग्वालियर. ग्रामीण क्षेत्र में 5 महीने से खराब ट्रांसफार्मर बदले जाने के लिए सुनवाई न होने से नाराज पूर्व उपसरपंच पूरन सिंह यादव ने मंगलवार को डिप्टी कलेक्टर विनोद सिंह पर स्याही फेंक दी। घटना उस वक्त हुई, जब विनोद सिंह कलेक्टाेरेट के मुख्य द्वार के बाहर पूरन सिंह व उनके साथ आए लोगों से ज्ञापन ले रहे थे। दोपहर करीब 1.30 बजे कुछ ग्रामीणों के साथ पूरन ज्ञापन देने गए थे, जिसमें लिखा था कि कई गांवों में ट्रांसफार्मर पिछले कई महीनों से फुंके हुए हैं। वहां के लोगों को दूसरे क्षेत्रों से बिजली सप्लाई लेनी पड़ रही है।

- सिंह ने कहा, बिजली कंपनी से चर्चा कर समस्या का समाधान कराएंगे। तभी पूरन ने जेब से काले रंग की स्याही की बोतल निकाली और विनोद सिंह पर फेंक दी। जो कि उनके चेहरे व कपड़ों पर गिरी। इसके बाद वहां मौजूद दूसरे लोगों ने पूरन को पकड़ लिया और कलेक्टोरेट में तैनात पुलिस जवानों ने उससे मारपीट शुरू कर दी।

- इस मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ है। इसके बाद पूरन को यूनिवर्सिटी थाने पहुंचा दिया गया। टीआई वििव राजकुमार शर्मा के अनुसार, पूरन को शासकीय कार्य में बाधा, मारपीट और धमकी देने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।
पहले भी हो चुका पूरन पर केस दर्ज

- तत्कालीन कलेक्टर डॉ. संजय गोयल के कार्यकाल में भी पूरन सिंह यादव के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज किया गया था। तब भी जनसुनवाई में पूरन कलेक्टर मुर्दाबाद की नारेबाजी करते हुए पहुंचे थे। अफसरों ने रोका तो विवाद शुरू कर दिया।

बिल नहीं भरा, ट्रांसफार्मर कैसे बदलेगा

- नाथों का पुरा के लोग बिल नहीं भरते। ऐसे में कैसे ट्रांसफार्मर बदलवा दें। फिर भी मैंने विधायक भारत सिंह कुशवाह से बात की है। पूरन यादव तो कांग्रेस का है। राजनीति चमकाने कुछ भी करने पहुंच गया।
पवन पूरन देवी, पार्षद/ वार्ड 61


- मैं ज्ञापन लेकर पूरन व अन्य लोगों की समस्या सुन रहा था तभी पूरन ने स्याही मुझ पर फेंक दी। हमने उसे को पुलिस के हवाले कर दिया। चिंता यह है कि ऐसे तो कोई भी ज्ञापन के साथ कुछ भी फेंक जाएगा, वो एसिड भी हो सकता है।
विनोद सिंह, डिप्टी कलेक्टर

नाथों का पुरा हो रहा दूसरे गांव से रोशन, पार्षद ने कहा-सब राजनीति
ग्वालियर-झांसी हाईवे पर मेहरा टोल के पास स्थित थानों का पुरा पास ही स्थित जारगा गांव से रोशन हो रहा है। 100 से अधिक परिवारों के इस पुरा का ट्रांसफार्मर करीब 5 महीने से खराब है। पूरन यादव मोहनपुर के पूर्व उपसरपंच हैं। वे ट्रांसफार्मर को बदलवाने के लिए कई बार बिजली कंपनी और प्रशासनिक अफसरों के पास गए। लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। इस मुद्दे पर उन्होंने मंगलवार को डिप्टी कलेक्टर पर स्याही फेंक दी। यह क्षेत्र अब निगम में शामिल हो गया है और वार्ड नंबर 61 में आता है। क्षेत्रीय पार्षद के मुताबिक इस समस्या के लिए वहीं के लोग जिम्मेदार हैं, इसमें शासन-प्रशासन की कोई गलती नहीं है।