--Advertisement--

गैस सिलेंडर से निकलने लगी लपटें, मुखिया ने साहस जुटाकर बाहर फेंका,

शहर की पॉश कॉलोनी के एक घर में रविवार को गैस सिलेंडर में आग लग गई।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 08:34 AM IST
The flames coming out of the gas cylinder

शिवपुरी (ग्वालियर). शहर की पॉश कॉलोनी के एक घर में रविवार को गैस सिलेंडर में आग लग गई। सिलेंडर में आग लगते ही कॉलोनी में हड़कंप मच गई, आसपास के घर से लोग बाहर निकल आए। लेकिन घर के मुखिया ने साहस जुटाकर जलता हुआ सिलेंडर खोलकर खुले मैदान में लाकर पटका। तकरीबन 15 मिनट बाद सिलेंडर की आग खुद ही बुझ गई, तब लोगों को राहत मिली।
- जानकारी के अनुसार रविवार 12:30 बजे टीवी टॉवर के नीचे रहने वाले नारायण कोली की बेटी अनीता (16) रसोई घर में खाना बना रही थी। इसी दौरान गैस सिलेंडर ने अचानक आग पकड़ ली और उससे लपटें बाहर निकलने लगी।

- घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। घबराई अनीता ने घर से बाहर निकलकर नजदीक रहने वाले अपने चाचा चिमनलाल को घटना की जानकारी मोबाइल से दी। इधर जैसे ही इस घटना की जानकारी पास-पड़ोस में लगी तो वह लोग घर से बाहर निकल आए।

- मैंने घर पहुंचते ही सोच लिया, मेरी जान जाए परवाह नहीं लेकिन किसी पर जरा सी भी आंच नहीं आने दूंगा
- मैं जैसे ही सूचना मिलने पर घर पहुंचा, कॉलोनी के लोग डर की वजह से घरों से बाहर निकल आए थे। उसी वक्त मैंने सोच लिया मेरी जान जाए परवाह नहीं लेकिन किसी पर जला सी भी आंच नहीं आने दूंगा। घर के अंदर सिलेंडर पर आग पूरी तरह फैली हुई थी। मैंने साहस जुटाया और रसोई घर के अंदर जाकर सिलेंडर को चूल्हे से अलग किया और उसे खुले मैदान में लाकर पटक दिया।

30 मिनट देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड

- घटना के करीब 30 मिनट के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची। हालांकि पुलिस ने रेत से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग नहीं बुझी।

X
The flames coming out of the gas cylinder
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..