• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • दबंग ने अतिक्रमण कर शिवालय और हनुमान मंदिर का रास्ता रोका
--Advertisement--

दबंग ने अतिक्रमण कर शिवालय और हनुमान मंदिर का रास्ता रोका

Gwalior News - टर्रामाफी के ग्रामीणों ने कलेक्टर से की अतिक्रमण हटवाने की मांग भास्कर संवाददाता | बड़ौदा ग्राम टर्रामाफी...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:10 AM IST
दबंग ने अतिक्रमण कर शिवालय और हनुमान मंदिर का रास्ता रोका
टर्रामाफी के ग्रामीणों ने कलेक्टर से की अतिक्रमण हटवाने की मांग

भास्कर संवाददाता | बड़ौदा

ग्राम टर्रामाफी में दबंग ने अतिक्रमण करके शिवालय और हनुमान मंदिर का रास्ता बंद कर दिया है। जिससे श्रद्धालुओं में रोष है। ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर मंदिर मार्ग से अवैध अतिक्रमण हटवाने की मांग की है।

टर्रामाफी गांव के लोगों ने शिकायती ज्ञापन कलेक्टर पन्नालाल सोलंकी को देकर बताया कि गांव में शिव मंदिर और हनुमान मंदिर एक ही रास्ते पर स्थित है। स्थानीय रामनारायण मीणा के परिवार के लोगों ने कई साल पूर्व भूमि सर्वे नंबर 185 पर दर्ज भूमि पर शिव मंदिर का निर्माण कराया था। उस वक्त मंदिर के लिए 25 फीट चौड़ा रास्ता छोड़ा गया था। लेकिन इसी मार्ग पर रहने वाले रामकुंवार पुत्र सीताराम मीणा ने धीरे -धीरे चबूतरा बढ़ाकर रास्ते पर कब्जा कर लिया। वर्तमान में आमरास्ते की जगह भवन निर्माण कर लिया गया है। जिससे मंदिर का रास्ता बंद हो गया है। हनुमान मंदिर एवं शिवालय का रास्ता अवरुद्ध होने के कारण दर्शनार्थियों का आवागमन बंद हो गया है।

मंदिर में तीज त्योहार मनाने के लिए लोगों को रामकुंवार मीणा के मकान से होकर निकलना पड़ता है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि रामकुंवार मीणा के परिवार के लोग श्रद्धालुओं को अपने घर के सामने से होकर निकलने पर न सिर्फ आपत्ति करते हैं, बल्कि झगड़ा करने को आमादा रहते हैं। इस संबंध में ग्रामवासियों ने पहले तहसीलदार को आवेदन देकर आमरास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराने का अनुरोध किया था। लेकिन राजस्व अफसरों ने अतिक्रमण हटाना तो दूर मौके प र जाकर स्थिति का का जायजा लेने की जरूरत तक नहीं समझी है। गांव के दोनों प्रमुख मंदिर का रास्ता बंद होने से श्रद्धालुओं में रोष है। ग्रामीणों ने कलेक्टर से मौका मुआयना कर मंदिर के रास्ते से अवैध अतिक्रमण हटाने एवं आमरास्ता अवरुद्ध करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

X
दबंग ने अतिक्रमण कर शिवालय और हनुमान मंदिर का रास्ता रोका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..