• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • कक्षा 1 से 8 तक की वार्षिक परीक्षाओं के समय व तिथियों में किया परिवर्तन
--Advertisement--

कक्षा 1 से 8 तक की वार्षिक परीक्षाओं के समय व तिथियों में किया परिवर्तन

अब 31 मार्च को समारोह कर परीक्षाफल वितरण किया जाएगा भास्कर संवाददाता | भौंती शिक्षा विभाग ने नया सत्र पहली...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:15 PM IST
कक्षा 1 से 8 तक की वार्षिक परीक्षाओं के समय व तिथियों में किया परिवर्तन
अब 31 मार्च को समारोह कर परीक्षाफल वितरण किया जाएगा

भास्कर संवाददाता | भौंती

शिक्षा विभाग ने नया सत्र पहली अप्रैल से शुरू करने के लिए कक्षा 1 से 8 के वार्षिक मूल्यांकन टाइम टेबल में आंशिक संशोधन किया है। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार कक्षा 1 व 2 की परीक्षा पूर्ववत एक फरवरी से 28 फरवरी तक शाला स्तर से ही पूर्ण होंगी। कक्षा 3, 4 एवं 7, 8 की परीक्षाओं में आंशिक संशोधन किया गया है। सभी परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरू होकर 22 मार्च को समाप्त होंगी। 31 मार्च को एसएमसी की बैठक लेकर समारोह पूर्वक छात्रों को प्रगति पत्रक का वितरण किया जाएगा।

2 अप्रैल से शुरू होगा नया शिक्षा सत्र

सीबीएसई की तर्ज पर नया सत्र जुलाई के बजाय अप्रैल से शुरू हो गया। इस अवधि में शिक्षक प्रवेश, गणवेश, साईकिल , पाठ्य पुस्तकों का वितरण पूरा करेंगे साथ ही छात्रों को छुट्टियों के लिए ग्रह कार्य भी देंगे। कक्षा 5 व 8 का टाइम टेबल पूर्व निर्धारित समय पर रहेगा।

ये रहेगा परीक्षा का समय

7 मार्च को सामान्य हिंदी, 15 मार्च को सामान्य अंग्रेजी, 17 मार्च को गणित, 20 मार्च को पर्यावरण, 22 मार्च को विशिष्ट हिंदी। 28 फरवरी को सामान्य अंग्रेजी, 7 मार्च को विशिष्ट हिंदी, 8 मार्च को सामान्य हिंदी, 15 मार्च को गणित, 17 मार्च को सामाजिक विज्ञान, 20 मार्च को विज्ञान, 22 मार्च को संस्कृत की परीक्षाएं संपन्न होगी। कक्षा 8 का समय सुबह 8 से 11 बजे तक रहेगा। छात्रों से अपेक्षा की है कि वह परीक्षा स्थल पर 30 मिनट पहले पहुंचे जिससे किसी भी परेशानी से बचा जा सके।

X
कक्षा 1 से 8 तक की वार्षिक परीक्षाओं के समय व तिथियों में किया परिवर्तन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..