Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» आए दिन बन रही है िववाद की स्थिति

आए दिन बन रही है िववाद की स्थिति

ग्वालियर

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:25 AM IST

ग्वालियर डीबी स्टार

बिजली बचाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार एवं मध्यप्रदेश सरकार द्वारा उजाला एलईडी बल्ब वितरण योजना शुरू की गई थी। इस योजना के तहत ग्वालियर शहर में अप्रैल 2016 से अक्षय ऊर्जा शॉप, पोस्ट ऑफिस, बिजली कंपनी कार्यालय एवं अस्थाई विक्रय केंद्रों से सस्ती दर पर एलईडी बल्बों का वितरण प्रारंभ किया गया था। इन बल्बों की अच्छी गुणवत्ता और तीन साल की गारंटी को देखते हुए उपभोक्ताओं ने अपने घरों में एलईडी बल्ब लगा लिए हैं। कंपनी ने प्रारंभ में प्रति एलईडी बल्ब की कीमत 85 रुपए निर्धारित थी। बाद में इसकी कीमत घटाकर 65 रुपए कर दी गई थी, लेकिन जीएसटी लागू होने के बाद अब एलईडी की कीमत बढ़ाकर 70 रुपए कर दी गई।

कुछ उपभोक्ताओं की शिकायत पर डीबी स्टार टीम ने मामले की पड़ताल की। टीम गत बुधवार को संजय कॉम्प्लेक्स स्थित अक्षय ऊर्जा शॉप पर पहुंची, तो पाया कि आधा दर्जन से अधिक उपभोक्ता यहां बल्ब वापस करने के लिए विवाद कर रहे थे, जबकि दुकान स्टॉक खत्म होने की बात कह रहे थे। स्टॉक खत्म होने से लोगों को इधर से उधर भटकना पड़ रहा है। गारंटी की अवधि में जिन लोगों के बल्ब खराब हो गए हैं, वे बदलवाने के लिए परेशान हो रहे हैं। निजी अक्षय ऊर्जा शॉप के कर्मचारी विवाद से बचने के लिए लोगों को एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड (ईईएसएल) के अफसरों व कर्मचारियों का मोबाइल नंबर दे देते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×