Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» कड़े मुकाबले में ड्रीमवैली से तीन रन से जीती आईटीएम यूनिवर्सिटी

कड़े मुकाबले में ड्रीमवैली से तीन रन से जीती आईटीएम यूनिवर्सिटी

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | ग्वालियर आईटीएम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में ड्रीमवैली कॉलेज को 3 रन से शिकस्त देकर इंटर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:35 AM IST

कड़े मुकाबले में ड्रीमवैली से तीन रन से जीती आईटीएम यूनिवर्सिटी
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | ग्वालियर

आईटीएम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में ड्रीमवैली कॉलेज को 3 रन से शिकस्त देकर इंटर क्लब सीनियर आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल का टिकट कटाया। एजी क्लब व ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में खेले जा रहे टूर्नामेंट में आईटीएम ने 194 रन का लक्ष्य खड़ा किया। जवाबी पारी खेलने उतरी ड्रीमवैली कॉलेज की टीम आठ विकेट खोकर 191 रन ही बना पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दीपांशु भंडारी और रितेश शाक्य को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आईटीएम यूनिवर्सिटी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन ड्रीम वैली कॉलेज ने कसी हुई गेंदबाजी के बल पर स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित टीम को 48.2 ओवर में 194 रन पर ऑल आउट कर दिया। रितेश शाक्य ने 44 , यश शर्मा 33 और अपूर्व पुरोहित ने 28 रन का योगदान दिया। हर्षवर्धन सिंह और मुकुल राघव 3-3 जबकि सरबजीत, अभय, प्रांजल और सृजल 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ड्रीमवैली की शुरुआत बेहद खराब रही। मुकुल (14) और सिद्धार्थ (5) की सलामी जोड़ी सस्ते में चलती बनी वहीं रवि सिकरवार (12) और प्रांजल दीक्षित ने भी बल्ले से निराश किया। 50 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद दीपांशु भंडारी ने सरबजीत दुबे के साथ मिलकर अपनी टीम की मैच में वापसी कराई।

हालांकि 82 रन के निजी स्कोर पर दीपांशु को चलता कर अपूर्व पुरोहित ने बड़ा झटका दिया। इसके बाद आए बल्लेबाज आईटीएम के अनुभवी गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाए और 50 ओवर में 8/ 191 रन ही बना सके। अपूर्व ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए वहीं रितेश शाक्य और सूरज सेंगर ने 2-2 बल्लेबाजों का शिकार किया। रविवार को टूर्नामेंट का आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबला एजी क्लब और ऋषि गालव के बीच खेला जाएगा।

Cricket Tournament

कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान रन लेते आईटीएम यूनिवर्सिटी के बल्लेबाज। फोटो : भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×