Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» मंत्री ने दिखाई हरी झंडी, महापौर ने चलाई टॉय ट्रेन

मंत्री ने दिखाई हरी झंडी, महापौर ने चलाई टॉय ट्रेन

ट्रेन चलाते महापौर विवेक नारायण शेजवलकर और साथ में मंत्री माया सिंह। टॉय ट्रेन की दो बोगी ब्लू और एक ऑरेंज कलर की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:40 AM IST

ट्रेन चलाते महापौर विवेक नारायण शेजवलकर और साथ में मंत्री माया सिंह।

टॉय ट्रेन की दो बोगी ब्लू और एक ऑरेंज कलर की है।

ग्वालियर | यह अच्छी ट्रेन है जो बिना पटरी के दौड़ती है। इसमें न आवाज होती है और जिस पिंजरे पर कहाे, वहां रुक भी जाती है। ट्रेन से हमने शेर की गुफा देखी, उसमें बब्बर शेर लेटा था। इसमें बैठकर जू देखना हमें अच्छा लगा। हम जब भी जू आएंगे, इस ट्रेन में बैठकर ही घूमेंगे। बड़ी ही उत्सुकता के साथ बच्चों ने यह शब्द बोले। शनिवार से गांधी प्राणी उद्यान में बैटरी से चलने वाली टॉय ट्रेन की शुरुआत हुई। पहले दिन इसमें प्रदीप, लवली, जूही, अंशू, कुशाग्र, आलिया, रुचि और अजय ने जू देखने का आनंद लिया। इसको हरी झंडी नगरीय विकास मंत्री माया सिंह ने दिखाई और महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने इसे चलाया। 3 बोगी वाली ट्रेन में एक बार में 12 बच्चे सफर कर सकेंगे। 500 मीटर का सफर यह ट्रेन करीब 15 मिनट में पूरा करती है। प्रत्येक बच्चे का 25 रुपए टिकट निर्धारित किया गया है।

Toy Train In City

बच्चों को गांधी प्राणी उद्यान में बोटिंग का लुत्फ उठाने का भी मौका मिलेगा। फोटो: भास्कर

इधर बोटिंग भी

उद्यान में बच्चों के लिए एक आर्टीफिशियल तालाब बनाया गया है। इसमें बच्चों को बोटिंग कराई जाएगी। शुरुआत में दो से तीन बोट इसमें डाली गई हैं। यदि बच्चों की संख्या बढ़ती है तो बोट की संख्या में इजाफा किया जाएगा। बोटिंग के लिए प्रति बच्चे का 20 रुपए टिकिट निर्धारित किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×