• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • अब शहर में 31 मिल्क पार्लर खोलने की तैयारी में दुग्ध संघ
--Advertisement--

अब शहर में 31 मिल्क पार्लर खोलने की तैयारी में दुग्ध संघ

ग्वालियर

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:45 AM IST
ग्वालियर
डिवीजनल कमिश्नर व ग्वालियर दुग्ध सहकारी संघ के प्राधिकृत अधिकारी बीएम शर्मा ने सांची मिल्क पार्लर खोलने के लिए नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा को पत्र लिखा है। निगम आयुक्त की परमिशन के बाद अब शहर में जहां 106 मिल्क पार्लर हो जाएंगे, वहीं नई कॉलोनियों में 70 पार्लर अलग से खोले जाएंगे। मिल्क पार्लर के लिए निगम को जगह खोजने में दिक्कत आएगी. क्योंकि अभी जो मिल्क पार्लर सड़क किनारे हैं, वे फुटपाथ पर होने के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है। अब निगम इन मिल्क पार्लर को जगह देने के लिए ऐसी जगह की तलाश कर रहा है, जहां ट्रैफिक जाम व अतिक्रमण की स्थिति नहीं बने।

स्मार्ट सिटी के कारण हटाए गए

दुग्ध संघ के जो 26 मिल्क पार्लर हटाए गए, वह स्मार्ट सिटी के कारण हटाए गए थे। स्मार्ट सिटी के लिए नगर निगम सड़क चौड़ीकरण कर रहा है, वहीं चौराहे आदि का सौंदर्यीकरण भी किया जा रहा है।

सहकारी संस्था है दुग्ध संघ

ग्वालियर दुग्ध संघ राज्य सरकार की एक सहकारी संस्था है और इसके प्रोडक्ट सांची के नाम से आते हैं। सांची प्रोडक्ट बानमोर स्थित प्लांट में बनाए जाते हैं। डिवीजनल कमिश्नर बीएम शर्मा ग्वालियर दुग्ध सहकारी संघ के प्राधिकृत अधिकारी हैं और वे इस संघ को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने मिल्क पार्लर खोलने के लिए प्रयास शुरू किए हैं, लेकिन उनके लिए जगह मिलना एक चुनौती साबित हो रहा है।

31 नए मिल्क पॉर्लर खोले जाएंगे

शहर से हटाए गए 26 बूथ की जगह अब हम 31 बूथ लगाएंगे। इस संबंध में संभागायुक्त ने नगर निगम कमिश्नर को पत्र लिखा है। हमने नई कॉलोनियों का भी सर्वे कराया है। वहां भी हम पार्लरों की संख्या बढ़ाएंगे। केके सक्सेना, सीईओ, ग्वालियर दुग्ध सहकारी संघ

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..