Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» एजी को हराकर ऋषि गालव सेमीफाइनल में

एजी को हराकर ऋषि गालव सेमीफाइनल में

एजी क्लब के बल्लेबाज शिवराज को रन आउट करने का प्रयास करता ऋषि गालव का गेंदबाज। फोटो: भास्कर विक्रांत भदौरिया ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:10 AM IST

एजी को हराकर ऋषि गालव सेमीफाइनल में
एजी क्लब के बल्लेबाज शिवराज को रन आउट करने का प्रयास करता ऋषि गालव का गेंदबाज। फोटो: भास्कर

विक्रांत भदौरिया ने जीता मैन ऑफ द मैच, एजी क्लब के कप्तान रमीज खान ने खेली 63 रन की शानदार पारी



स्पोर्ट्स रिपोर्टर | ग्वालियर

ऋषि गालव क्रिकेट अकादमी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए इंटर क्लब सीनियर आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। रविवार को कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में खेले गए कड़े मुकाबले में ऋषि गालव ने एजी क्लब को 10 रन से हराकर यह सफलता हासिल की। गेंद के साथ बल्ले से भी उम्दा प्रदर्शन करने वाले ऋषि गालव क्रिकेट अकादमी के विक्रांत भदौरिया को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

एजी क्लब व ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में खेले जा रहे टूर्नामेंट में ऋषि गालव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गगनदीप सिंह और अमित शर्मा की जोड़ी ने 9 रन पर 3 बल्लेबाजों को आउट कर अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि राजवंश गुप्ता और विक्रांत भदौरिया की जोड़ी ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। अर्द्ध शतक की ओर बढ़ रहे राजवंश (46) को सोहन सिंह ने चलता किया। वहीं 66 के निजी स्कोर पर संकेत सूबेदार ने विक्रांत की गिल्लियां बिखेर दीं। एक के बाद एक लगे झटकों से ऋषि गालव की टीम उबर नहीं पाई और 39.4 ओवर में 179 रन पर ढेर हो गई। संकेत सूबेदार ने 4 और अमित शर्मा ने 3 विकेट हासिल किए वहीं गगनदीप सिंह ने 2 बल्लेबाजों को चलता किया। जवाबी पारी खेलने उतरी एजी क्लब की शुरुआत बेहद खराब रही।

शिवराज खैनवार (04) और गौरव उपाध्याय (12) की सलामी जोड़ी सस्ते में अपने विकेट गंवा बैठी। इसके बाद भट्टाचार्य (25) और वसीम अहमद (24) ने संभलकर बल्लेबाजी की लेकिन वे भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। हालांकि कप्तान रमीज खान एक छोर से रन बनाते गए लेकिन दूसरे छोर से नियमित अंतराल में विकेट गिरते गए और एजी क्लब की टीम निर्धारित 40 ओवर में 9/169 रन ही बना पाई। रमीज खान 63 रन बनाकर अंत तक डटे रहे जबकि श्रेयांश शर्मा ने 3 और अमन भदौरिया ने 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया वहीं विक्रांत , अनुज और शिवम त्रिपाठी 1-1 विकेट चटकाने में सफल रहे।

Cricket Championship

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×