Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» आॅनलाइन फीडबैक के पहले पायदान से फिसला ग्वालियर

आॅनलाइन फीडबैक के पहले पायदान से फिसला ग्वालियर

स्वच्छता सिटी के फीडबैक में टॉप पर चलने वाला ग्वालियर फिसलकर चौथे नम्बर पर पहुंच गया है। 28 फरवरी को बढ़ी हुई अंतिम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 03:10 AM IST

स्वच्छता सिटी के फीडबैक में टॉप पर चलने वाला ग्वालियर फिसलकर चौथे नम्बर पर पहुंच गया है। 28 फरवरी को बढ़ी हुई अंतिम तिथि खत्म होने के बाद फाइनल सूची में मुम्बई ग्रेटर पहले नम्बर पर पहुंच गया है। इस सूची में इंदौर 13 और भोपाल को 16 स्थान पर संतुष्ट होना पड़ा है। हालांकि स्वच्छता सिटी की फाइनल सूची में टॉप 20 तक रहने वाले सभी शहरों को स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 के लिए 450 नम्बर पूरे मिलेंगे।

स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 विभिन्न बिंदुओं पर किया जा रहा है। इसका एक बिंदु ऑनलाइन फीडबैक भी था। स्वच्छता सिटी की साइट पर यूजर एग्रीमेंट, यूजर हेल्पलाइन और एजेंसी रिस्पांस पर सर्वेक्षण किया गया। ग्वालियर चार बार टॉप पर रहा। बीच में पायदन से फिसला लेकिन फिर टॉप पर पहुंच गया। लेकिन अंतिम तिथि 28 फरवरी को फाइनल सूची जारी होने पर ग्वालियर फिसलकर टॉप तीन में भी नहीं आ सका। इस बार वह चौथे नम्बर पर आया है। ग्वालियर का टोटल स्कोर 3 लाख 19 हजार 671 रहा। जबकि मुम्बई 10 लाख के ऊपर का स्कोर लेकर टॉप वन पर जा पहुंचा। इंदौर को 76953 नम्बर लेकर 13 नम्बर पर और भोपाल 67180 नम्बर लेकर 16 नम्बर पर रहना पड़ा।

मुंबई टॉप पर

ये है सूची

सिटी टोटल स्कोर

ग्रेटर मुम्बई 10.28 लाख

कानपुर 5.73 लाख

थाने (थाणे) 5.14 लाख

ग्वालियर 3.19 लाख

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: आॅनलाइन फीडबैक के पहले पायदान से फिसला ग्वालियर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×