• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • एटीएम कार्ड बंद होने का झांसा देकर डॉक्टर से पूछा नंबर व ओटीपी, 1.60 लाख की खरीदारी कर ली
--Advertisement--

एटीएम कार्ड बंद होने का झांसा देकर डॉक्टर से पूछा नंबर व ओटीपी, 1.60 लाख की खरीदारी कर ली

Gwalior News - ग्वालियर| विश्वविद्यालय इलाके के सिटी सेंटर में रहने वाले डॉक्टर को फोन पर ठगों ने एटीएम बंद होने का झांसा देकर...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:15 AM IST
एटीएम कार्ड बंद होने का झांसा देकर डॉक्टर से पूछा नंबर व ओटीपी, 1.60 लाख की खरीदारी कर ली
ग्वालियर| विश्वविद्यालय इलाके के सिटी सेंटर में रहने वाले डॉक्टर को फोन पर ठगों ने एटीएम बंद होने का झांसा देकर नंबर और पासवर्ड पूछ लिया। इसके बाद ऑनलाइन खरीदारी करना शुरू कर दी। ठगों ने 14 बार में लगभग 1.60 लाख रुपए की खरीदारी की, इस दौरान उन्होंने ओटीपी भी पूछा। डॉक्टर को जैसे ही ठगे जाने का अहसास हुआ, उन्होंने तुरंत विश्वविद्यालय थाने के अफसरों से शिकायत की। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए ऑनलाइन खरीदारी का कुछ रुपया भुगतान होने से रोक दिया। विवि थाने की पुलिस फोन नंबर के आधार पर ठगों की तलाश कर रही है।

विवि थाने की पुलिस के अनुसार, सिटी सेंटर की साइट नंबर 2 पर रहने वाले डॉ. एनडी वैश्य के मोबाइल पर 1 मार्च की शाम को फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को बैंक अफसर बताते हुए कहा कि उनका कार्ड ब्लॉक हो जाएगा। वह अपने कार्ड का नंबर बताएं ताकि उसे चालू रखा जा सके। नंबर पूछने के बाद से ही ठग ने ऑनलाइन खरीदारी शुरू कर दी। उसने इस दौरान ओटीपी नंबर भी डॉ. वैश्य से पूछे और खरीदारी करते रहे। जब डॉ. वैश्य को अहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है तो वह विवि थाने पहुंचे और ठगी की वारदात के बारे में बताया। पुलिस ने उन कंपनियों से संपर्क किया, जिनसे खरीदारी की गई थी। जिन कंपनियों से सामान डिस्पैच नहीं हुआ, वहां पर पुलिस ने भुगतान भी रुकवा दिया। पुलिस का कहना है कि डॉक्टर वैश्य का ज्यादातर रुपया वापस मिल जाएगा।

पुलिस की सक्रियता से कुछ रुपया भुगतान होने से रुका

X
एटीएम कार्ड बंद होने का झांसा देकर डॉक्टर से पूछा नंबर व ओटीपी, 1.60 लाख की खरीदारी कर ली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..