• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • होली मनाने पुश्तैनी घर गए डॉक्टर, चोर ताले तोड़कर 21 लाख का माल ले गए
--Advertisement--

होली मनाने पुश्तैनी घर गए डॉक्टर, चोर ताले तोड़कर 21 लाख का माल ले गए

Gwalior News - कंपू इलाके के पॉश इलाके जवाहर कॉलोनी में डॉक्टर के घर के ताले ताेड़कर घुसे चोर 20 लाख रुपए कीमत के जेवरात और 1.5 लाख...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:15 AM IST
होली मनाने पुश्तैनी घर गए डॉक्टर, चोर ताले तोड़कर 21 लाख का माल ले गए
कंपू इलाके के पॉश इलाके जवाहर कॉलोनी में डॉक्टर के घर के ताले ताेड़कर घुसे चोर 20 लाख रुपए कीमत के जेवरात और 1.5 लाख रुपए नकद चोरी कर ले गए। वारदात शुक्रवार रात की है। मौके पर पुलिस, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वाड भी पहुंचा लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा। चोर मकान की बाउंड्रीवॉल फांदकर घुसे थे और जेवरात लेकर मकान के पिछले गेट से भागे। घटनास्थल पर मिले फुटप्रिंट के हिसाब से इनकी संख्या 3-4 रही होगी। डॉक्टर के पड़ोसियों का कहना है कि इससे पहले भी मोहल्ले में चोरी की वारदातें होती रही हैं और चोर नहीं पकड़े गए हैं।

जवाहर कॉलोनी में यूनाइटेड इंश्योरेंस कंपनी के डीजीएम रमेश चंद्र अग्रवाल का मकान है। उनकी पोस्टिंग पहले दिल्ली थी, अब चेन्नई में है। इस मकान में उनके साले डॉ. मनोज बंसल रहते हैं। डॉ. बंसल गजराराजा मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं और आईएमए की जिला शाखा के कोषाध्यक्ष भी हैं। उनका पुश्तैनी मकान विनय नगर में है। होली पर वह पुश्तैनी मकान में अपने भाइयों के पास त्योहार मनाने के लिए चले गए थे। उनके साथ ही श्री अग्रवाल भी थे। सुबह लगभग 9 बजे वह जवाहर कॉलोनी वाले मकान पर अाए तो उन्हें कमरों के ताले टूटे हुए मिले। डॉ. बंसल के अनुसार, चोर बाउंड्रीवॉल फांदकर घर में घुसे थे। मेनगेट पर सेंट्रल लॉक लगा हुआ था इसलिए चोरों ने उसे नहीं तोड़ा। वह गैलरी के जरिए किचन के पिछवाड़े घुसे, किचन की ग्रिल उखाड़कर किचन में घुसे और उसके बाद पहली मंजिल व दूसरी मंजिल पर रखी अलमारियों के ताले तोड़कर उसमें रखे सोने के जेवरात ले गए। डॉ. बंसल के यहां से चोर 6 अंगूठी, 4 चूड़ी, 2 चेन, मंगलसूत्र, हार सेट, कान के बाले, 5 किलो वजन की चांदी की मूर्तियां, सिक्के तथा 1.5 लाख रुपए चोरी कर ले गए।

जवाहर काॅलोनी मे चोरी के बाद जांच पड़ताल करते स्निफर डॉग ।

बच्चों के स्कूल बैग में भरकर ले गए सामान

चोर सामान रखने के लिए बैग भी लेकर नहीं आए थे। चोरों ने अलमारी से ज्वैलरी निकाली और बॉक्स फेंक दिए। ज्वेलरी को बच्चाें के 3 स्कूल बैगों में भरा और पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर वहां से निकल गए। डॉ. बंसल के अनुसार, ज्यादातर सोने के जेवरात उनके बहनोई श्री अग्रवाल के ही हैं। वह इनको दूसरी जगह शिफ्ट करने वाले थे लेकिन उससे पहले ही यह घटना हो गई। शुक्रवार की रात को ही उन्होंने घर आने की सोची थी लेकिन फिर सोचा सुबह ही चलेंगे और यह वारदात हो गई। चोर आर्टिफिशियल ज्वेलरी छोड़ गए हैं। इसके अलावा छोटे नोटों और चिल्लर को उन्होंने हाथ भी नहीं लगाया। घर के अंदर उन्होंने पान मसाला खाया, जिसके पाउच भी छोड़ गए। पुलिस का अनुमान है कि चोर यहां पर 3 से 4 घंटे रहे होंगे।

आईएमए के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे

माल बरामद कराने वाले को 50 हजार रुपए के नकद इनाम की घोषणा: घटनास्थल पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. अशोक मिश्रा भी पहुंचे। उन्होंने चोरों काे पकड़वाने और माल बरामद करवाने पर 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

कॉलोनी में लगातार वारदातें हो रही हैं, चोर पकड़े नहीं जा रहे: कॉलोनी में रहने वाले अमित भदौरिया का कहना था कि चोर पिछले एक साल से यहां पर सक्रिय हैं। एक घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। लोडिंग वाहन के पहिए खोल ले गए। घरों के सामने से साइकिलें उठा ले जाते हैं। अब तो बड़ी चोरी हो गई।

कारोबारी सोनागिर गए चोरों ने पार कर दिया 3 लाख का सामान

ग्वालियर| मुरार के आर्य नगर गली नंबर 3 में रहने वाले किराना कारोबारी के सूने घर के ताले तोड़कर चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात सहित 3 लाख रुपए का सामान पार कर दिया। घटना 1 से 2 मार्च के बीच की है। चोरों ने किराना कारोबारी की नीचे की मंजिल पर रहने वाले शर्मा परिवार के घर के ताले भी तोड़े लेकिन वहां से कुछ ले जा नहीं पाए। मुरार थाने की पुलिस के अनुसार, किराना कारोबारी संजय जैन 1 मार्च की रात को सोनागिर मेले में चले गए थे। इस दौरान उन्होंने अपनी प|ी और बच्चों को गली नंबर 2 में रहने वाले अपने भाई गजेंद्र के घर छोड़ दिया था। 2 मार्च की रात को वह लौटकर आए तो घर के ताले टूटे हुए थे। चोर उनके यहां से 7 तोला सोने के जेवरात, 10 हजार रुपए नकद तथा चांदी सहित 3 लाख रुपए का सामान पार कर ले गए।

रवि नगर में एसबीआई के चीफ मैनेजर के सूने घर में चोरी: पड़ाव इलाके के रवि नगर में रहने वाले अजय सिंघल एसबीआई के सिटी सेंटर स्थित रीजनल ऑफिस में चीफ मैनेजर हैं। वह 24 फरवरी को पूना में अपने बेटे से मिलने के लिए गए थे। इसी दौरान चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। चोर उनके यहां से 40 हजार रुपए, एक किलो चांदी सहित सवा लाख का माल ले गए हैं।

X
होली मनाने पुश्तैनी घर गए डॉक्टर, चोर ताले तोड़कर 21 लाख का माल ले गए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..