• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • एटीएम भरने पहली बार रविवार काे खुलेंगी एसबीआई की स्कैब व चेस्ट
--Advertisement--

एटीएम भरने पहली बार रविवार काे खुलेंगी एसबीआई की स्कैब व चेस्ट

बड़े नोटों (500 और 2000 हजार) की क्राइसिस के चलते छोटे नोटों (200 रुपए) से भरे जा रहे एटीएम जल्द खाली हो रहे हैं। ऐसे में एटीएम...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:15 AM IST
बड़े नोटों (500 और 2000 हजार) की क्राइसिस के चलते छोटे नोटों (200 रुपए) से भरे जा रहे एटीएम जल्द खाली हो रहे हैं। ऐसे में एटीएम को कैश उपलब्ध करवाने के लिए मप्र और छत्तीसगढ़ में पहली बार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की करीब 159 स्कैब और चेस्ट रविवार को भी खुलेंगी। एसबीआई के भोपाल मुख्यालय से शनिवार को इस संबंध में प्रदेश की सभी स्कैब और चेस्ट को सकुर्लर भेजा है। इस पर बैंक की ऑफिसर्स एसोसिएशन ने रविवार को भी स्कैब-चेस्ट खोले जाने पर अपनी आपत्ति उच्च प्रबंधन को भेज दी है।

एसोसिएशन की आपत्ति पर प्रबंधन ने यह दिया जवाब: बैंकों से जुड़े सूत्रों के अनुसार स्कैब-चेस्ट खोले जाने पर ऑफिसर्स एसोसिएशन ने अपनी आपत्ति जाहिर की। कारण, इससे अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टी प्रभावित हो रही है। इस पर प्रबंधन ने जवाब देते हुए कहा कि बड़े नोट आरबीआई से उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। छोटे नोट भरे जाने से एटीएम जल्द खाली हो रहे हैं। महीने का पहला सप्ताह होने से वेतन निकालने के लिए एटीएम पर दबाव बढ़ेगा इसलिए रविवार को स्कैब-चेस्ट खोले जा रहे हैं।

कैश बांटने पांच घंटे तक खुले रहेंगे स्कैब-चेस्ट: एटीएम में कैश भरने वाली एजेंसियों को कैश बांटने के लिए प्रदेश के साथ अंचल के सभी स्कैब-चेस्ट रविवार को सुबह 9.30 से दोपहर 2.30 बजे तक खुली रहेंगी। इसके लिए सभी अधिकारी-कर्मचारियों को अनिवार्य तौर पर बैंक आने के निर्देश प्रबंधन ने दिए हैं।

एसोसिएशन ने आपत्ति हायर मैनेजमेंट को भेज दी है