• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • बीएड फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि आधे छात्रों से लिया 500 रु. विलंब शुल्क
--Advertisement--

बीएड फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि आधे छात्रों से लिया 500 रु. विलंब शुल्क

Gwalior News - एजुकेशन रिपोर्टर | ग्वालियर जीवाजी यूनिवर्सिटी से संबद्ध 6 बीएड कॉलेजों को निर्धारित सीट से अधिक छात्रों को...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:15 AM IST
बीएड फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि आधे छात्रों से लिया 500 रु. विलंब शुल्क
एजुकेशन रिपोर्टर | ग्वालियर

जीवाजी यूनिवर्सिटी से संबद्ध 6 बीएड कॉलेजों को निर्धारित सीट से अधिक छात्रों को एडमिशन देने पर स्टैंडिंग कमेटी ने परीक्षा फॉर्म भरने के साथ परीक्षा कराने की अनुशंसा की है। इस पर जेयू प्रशासन ने सीआई कॉलेज आफ एजुकेशन, भारतीय विद्या मंदिर कॉलेज, सिद्ध विनायक कॉलेज ग्वालियर, रास जेबी कॉलेज फॉर प्रोफेशनल स्टडीज दतिया, लार्ड कृष्णा कॉलेज ऑफ एजुकेशन दतिया व सनराइज कॉलेज सतनबाड़ा शिवपुरी के छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने के लिए रविवार तक का मौका दिया है। लेकिन ऐसे कॉलेज के आधे छात्रों से विलंब शुल्क 500 रुपए लिए जा रहे हैं। छात्रों का कहना है कि जब वह एमपी ऑनलाइन के माध्यम से फॉर्म भर रहे हैं तो उसमें 2685 रुपए लिखकर आ रहे हैं जबकि कुछ छात्रों के 2185 रुपए। इस बात को लेकर छात्रों में आक्रोश है। उनका कहना है कि एक ही कॉलेज के छात्रों से दो तरह की परीक्षा फॉर्म कैसे वसूल की जा रही है।

यह छात्रों के साथ अन्याय है: सिद्धि विनायक कॉलेज के संचालक प्रबोध त्रिपाठी का कहना है कि जेयू प्रशासन ने बचे हुए 6 कॉलेज के छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने के लिए एक तारीख को नोटिफिकेशन जारी किया था। छात्र जब दो मार्च को फॉर्म भरने के लिए एमपी ऑनलाइन के कियोस्क में गए तो कुछ छात्रों के फॉर्म में 500 रुपए विलंब शुल्क लिखकर आ रहा था। इसकी शिकायत डीआर राजीव मिश्रा से की थी। लेकिन अब तक कोई संशोधन नहीं हुआ। छात्रों से 500 रुपए अधिक वसूल कर यूनिवर्सिटी अन्याय कर रही है।

छात्रों से विलंब शुल्क लिया है तो वापस होगा


X
बीएड फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि आधे छात्रों से लिया 500 रु. विलंब शुल्क
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..