ग्वालियर

  • Home
  • Mp
  • Gwalior
  • ऑफीशियल वेबसाइट की सूचना पर ही करें स्टूडेंट्स जेईई के लिए विश्वास
--Advertisement--

ऑफीशियल वेबसाइट की सूचना पर ही करें स्टूडेंट्स जेईई के लिए विश्वास

ज्वॉइंट एंट्रेंस एक्जाम (जेईई) मेन 2018 और जेईई (एडवांस) 2018 को लेकर वाॅट्सएप पर अलग-अलग तरह की जानकारी स्टूडेंट्स तक...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:15 AM IST
ज्वॉइंट एंट्रेंस एक्जाम (जेईई) मेन 2018 और जेईई (एडवांस) 2018 को लेकर वाॅट्सएप पर अलग-अलग तरह की जानकारी स्टूडेंट्स तक पहुंच रही हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स के कंफ्यूजन को दूर करने के लिए सेंट्रल बोर्ड सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) और जेईई एडवांस ने पब्लिक नोटिस जारी किया है। इसमें स्टूडेंट्स से कहा गया है कि वे सिर्फ अधिकारिक वेबसाइट की जानकारी पर ही विश्वास करें।

तीन स्तरीय होगा डिफिकल्टी लेवल

बोर्ड ने नोटिस में कहा है कि पेपर्स तैयार करने वाले स्टेकहोल्डर्स ने सिलेबस की हर यूनिट को कवर करते हुए पेपर तैयार किया है। फिजिक्स, केमेस्ट्री अौर मैथेमेटिक्स से पेपर में ईजी, मोडरेट और डिफिकल्ट सवाल शामिल किए गए हैं। ऐसे में कोई सेट आसान होगा या कठिन यह सोचकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। जेईई एडवांस आर्गेनाइजिंग कमेटी आईआईटी कानपुर ने क्लियर किया है कि गेट और जेईई एडवांस दोनों स्वतंत्र बॉडी है। गेट का पेपर बिल्कुल अलग तरह का होता है, जिससे एडवांस का कोई संबंध नहीं है। वहीं समय को लेकर स्पष्ट किया गया है कि 20 मई को पेपर-1 का समय 9 से 12 बजे तक और पेपर-2 का समय 2 बजे से लेकर 5 बजे तक रहेगा।

Click to listen..