• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • आयुष डॉक्टरों को परीक्षा की तैयारी के लिए मिले तीन दिन
--Advertisement--

आयुष डॉक्टरों को परीक्षा की तैयारी के लिए मिले तीन दिन

Gwalior News - ग्वालियर

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:15 AM IST
आयुष डॉक्टरों को परीक्षा की तैयारी के लिए मिले तीन दिन
ग्वालियर
प्रदेश के 10 जिलों के आयुष डॉक्टर ट्रेनिंग और परीक्षा के बीच कम समय मिलने से परेशान हो रहे हैं। इन डॉक्टरों की तीन माह की एलोपैथी ट्रेनिंग के एक सप्ताह बाद परीक्षा है, लेकिन इस बीच उन्हें छह दिन की दो नई ट्रेनिंग करने का फरमान आ गया। ऐसे में परीक्षा की तैयारी के लिए मात्र तीन दिन का समय मिला है। अब डॉक्टर परेशान हैं कि परीक्षा की तैयारी करें या दो अप्रैल से होने वाली ट्रेनिंग में शामिल हों।
एनएचएम के संविदा आयुष चिकित्सकों को परीक्षा से पहले दो नई ट्रेनिंग का फरमान

मामला चेक कर एक्शन लेंगे

 आयुष डॉक्टरों की एलोपैथी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद भारत सरकार की गाइड लाइन के हिसाब से नई ट्रेनिंग का आयोजन किया जा रहा है। अब अगर इन ट्रेनिंग के कारण आयुष डॉक्टरों की परीक्षा की तैयारी नहीं हो पा रही है तो हम टाइम मैनेजमेंट पर विचार करेंगे। मैं इस मामले की जानकारी लेकर एक्शन लूंगा। एस विश्वनाथन, मिशन डायरेक्टर नेशनल हेल्थ मिशन

189 डॉक्टरों की मप्र में ट्रेनिंग

नेशनल हेल्थ मिशन के 189 संविदा आयुष डॉक्टरों की ट्रेनिंग प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में आयोजित की गई थी। इसमें ग्वालियर संभाग के 33 डॉक्टर भी शामिल हैं। इन सभी डॉक्टरों के साथ यह समस्या आ रही है। मेडिकल कॉलेजों में थ्योरी ट्रेनिंग तथा जिला अस्पतालों में प्रैक्टिकल नॉलेज दी गई थी।

X
आयुष डॉक्टरों को परीक्षा की तैयारी के लिए मिले तीन दिन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..