• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • फ्रेंच और इंग्लिश डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन शुरू
--Advertisement--

फ्रेंच और इंग्लिश डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन शुरू

Gwalior News - फ्रेंच और इंग्लिश सीखने में रुचि रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। हाल ही में जीवाजी यूनिवर्सिटी ने इन...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:20 AM IST
फ्रेंच और इंग्लिश डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन शुरू
फ्रेंच और इंग्लिश सीखने में रुचि रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। हाल ही में जीवाजी यूनिवर्सिटी ने इन दोनों ही लेंग्वेज में सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन शुरू किए हैं। स्टूडेंट्स इन कोर्स में एडमिशन के लिए जेयू स्थित भाषा अध्ययन केंद्र में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 24 मार्च तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करना होगा। उनकी काउंसिलिंग भाषा अध्ययन केंद्र में 28 मार्च को दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। कोर्स में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को भाषा अध्ययन केंद्र के प्रबंधन की ओर से काउंसिलिंग के लिए सूचना दी जाएगी। इसके आधार पर 28 मार्च को भाषा अध्ययन केंद्र पहुंचना होगा।

24 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, काउंसिलिंग के लिए 28 को बुलाएंगे

Admission ‌‌Update

डिप्लोमा के लिए 15 और सर्टिफिकेट के लिए 30 सीट

जीवाजी यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर भाषा अध्ययन केंद्र में एडमिशन का एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि जो स्टूडेंट्स इंग्लिश के सर्टिफिकेट कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं, तो उनके लिए 30 सीटें उपलब्ध हैं। इंग्लिश और फ्रेंच में डिप्लोमा कोर्स के लिए डिपार्टमेंट में केवल 15 सीट उपलब्ध कराई गई हैं। स्टूडेंट्स जीवाजी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से एडमिशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म भरने के बाद जमा कराना होगा। इंग्लिश का सर्टिफिकेट कोर्स 6 महीने का होगा, जिसके लिए योग्यता कक्षा 12वीं रखी गई है। फ्रेंच और इंग्लिश का डिप्लोमा कोर्स 6 महीने का होगा। इसमें वे स्टूडेंट्स एडमिशन ले पाएंगे, जिन्होंने इंग्लिश में सर्टिफिकेट कोर्स किया हो।

X
फ्रेंच और इंग्लिश डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..