• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • कैंपस में डांस किया, उड़ाया गुलाल और ली सेल्फी
--Advertisement--

कैंपस में डांस किया, उड़ाया गुलाल और ली सेल्फी

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर कॉलेज कैंपस में उड़ता गुलाल, एक-दूसरे को गुलाल लगाने की होड़ और इन खास पलों को मोबाइल में...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:20 AM IST
सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

कॉलेज कैंपस में उड़ता गुलाल, एक-दूसरे को गुलाल लगाने की होड़ और इन खास पलों को मोबाइल में कैद करते स्टूडेंट्स। इन्हें और खास बनाने के लिए सेल्फी भी ली गई। गुरुवार को शहर के शैक्षणिक संस्थान और स्कूल परिसर में होली का सेलिब्रेशन देखने को मिला। शुक्रवार से शुरू हो रहीं छुट्टियों पर जाने से पहले स्टूडेंट्स ने खूब होली खेली। इस दौरान होली के गीतों पर सेलिब्रेशन हुआ। इस दौरान ठंडाई पीकर किस्से भी सुनाए गए।

ग्वालियर ग्लोरी में होली के गीतों पर नृत्य

शहर के हरिशंकरपुरम स्थित ग्वालियर ग्लोरी स्कूल में गुलाल लगाकर होली सेलिब्रेट की गई। सबसे पहले स्टूडेंट्स के लिए विभिन्न एक्टिविटी हुईं। इसके बाद सभी ने होली के गीतों पर नृत्य किया। साथ ही उन्हें होलिका दहन का महत्व बताया गया। इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्य के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

होली सेलिब्रेशन के दौरान स्टूडेंट्स ने पानी बचाने का संदेश दिया। कॉलेज और स्कूल कैंपस में केवल गुलाल से होली खेली गई। संस्थानों में दिनभर इस तरह का सेलिब्रेशन देखने को मिला।

वीआईएसएम में हुआ होली मिलन समारोह

वीआईएसएम में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें संस्थान के स्टूडेंट्स ने गुलाल लगाकर एक-दूसरे को बधाई दी। साथ ही अन्य एक्टिविटी हुईं। इस अवसर पर संस्थान की चेयरपर्सन सरोज राठौर, चेयरमैन डॉ. सुनील राठौर, निदेशक डॉ. प्रज्ञा सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। साथ ही स्टूडेंट्स ने होलिका दहन का महत्व जाना।

राइज इंटरनेशनल स्कूल में मनाई गई होली

राइज इंटरनेशनल स्कूल में गुरुवार को होली का सेलिब्रेशन हुआ। सबसे पहले स्टूडेंट्स ने टीचर्स के साथ फाग गए। इसी क्रम में लोकगीत भी गाए। इसके बाद शुरू हुआ गुलाल लगाने का सिलसिला, स्टूडेंट्स और टीचर्स ने गुलाकर लगाकर होली की बधाई दी। अंत में सभी को गुजिया वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

माउंट लिट्रा जी स्कूल में हुआ सेलिब्रेशन

माउंट लिट्रा जी स्कूल में गुरुवार को होली सेलिब्रेशन हुआ। सबसे पहले स्टूडेंट्स के लिए विभिन्न एक्टिविटी हुईं। इसके बाद उन्हें गेम्स भी खिलाए गए। स्टूडेंट्स ने एक-दूसरे को गुलाकर लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। अंत में टीचर्स ने बताया कि होली पर पानी की बचत करें। इसलिए गुलाल से ही होली खेलें और पर्यावरण को भी सुरक्षित रखें।