--Advertisement--

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

Gwalior News - सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर अतिथि विद्वान एकता संघ का आंदोलन फूलबाग मैदान पर जारी है। धरना स्थल पर कुछ शरारती...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:10 AM IST
सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर
सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

अतिथि विद्वान एकता संघ का आंदोलन फूलबाग मैदान पर जारी है। धरना स्थल पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा पत्थर फेंकने की घटना के बाद गुरुवार को पुलिस मौके पर पहुंची और आंदोलनकारियों को सुरक्षा का भरोसा दिया। संघ के सदस्य शुक्रवार को होली आंदोलन स्थल पर ही मनाएंगे। संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विजय राजौरिया के मुताबिक जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होंगी तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा। संघ की मांग है कि सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2017 को निरस्त किया जाए। यूजीसी द्वारा तय मूलवेतन दिया जाए। दो दिन से चल रहे आमरण अनशन के बाद भी कोई अधिकारी धरना स्थल पर नहीं पहुंचा है। गुरुवार की शाम को हड़तालियों ने अपनी डिग्री की होली जलाई। डॉ. अिमत द्विवेदी, डॉ. रानी मुगल, डॉ. प्रीतिभान सिंह गुर्जर, डॉ. ममता प्रजापति अामरण अनशन पर बैठे हैं।

वेतन विसंगति दूर नहीं हुई तो 7 से काम बंद

वेतन विसंगति दूर नहीं हुई तो न्यू बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी 7 मार्च से गैर मियादी हड़ताल पर चले जाएंगे। न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के सचिव अमर सिंह सोनी ने कहा, तीन दिन तक वे मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर अपनी एक मात्र मांग को लेकर ध्यान आकर्षित कर चुके हैं। यदि मांग पूरी नहीं हुई तो हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो जाएंगी। प्रदेश अध्यक्ष से मिले निर्देश के बाद संघ के नेताओं ने आंदोलन को लेकर सदस्यों से संपर्क चालू कर दिया है।

सहकारिता कर्मचारी होली पर काला दिवस मनाएंगे

मप्र सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ एक सप्ताह से आंदोलन कर रहा है पर सरकार ने बातचीत की कोई पहल नहीं की है। इसी कारण महासंघ के सदस्य होली वाले दिन काला दिवस मनाएंगे। महासंघ यह आंदोलन वेतन समय पर नहीं मिलने, वेतनमान कम होने आदि मांगों को लेकर कर रहा है। इन कर्मचारियों के आंदोलन पर रहने के कारण किसानों के रजिस्ट्रेशन, खाद-बीज वितरण, वसूली, खाद्यान्न वितरण, कृषि तथा प्रधानमंत्री फसल बीमा जैसे काम प्रभावित होने लगे हैं।

X
सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..