• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • छात्रों के न फॉर्म भरे न पेपर तैयार, अफसरों से बोलीं कुलपति हर हाल में 28 से कराओ यूजी की परीक्षाएं
--Advertisement--

छात्रों के न फॉर्म भरे न पेपर तैयार, अफसरों से बोलीं कुलपति- हर हाल में 28 से कराओ यूजी की परीक्षाएं

Gwalior News - जीवाजी यूनिवर्सिटी के नियमित कर्मचारियों ने 7 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल में जाने की चेतावनी देकर जेयू अफसरों...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:10 AM IST
छात्रों के न फॉर्म भरे न पेपर तैयार, अफसरों से बोलीं कुलपति- हर हाल में 28 से कराओ यूजी की परीक्षाएं
जीवाजी यूनिवर्सिटी के नियमित कर्मचारियों ने 7 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल में जाने की चेतावनी देकर जेयू अफसरों की आफत बढ़ा दी है। उधर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार परीक्षाएं आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने गुरुवार को परीक्षा नियंत्रक डॉ. राकेश कुशवाह से कहा कि कुछ भी करो 28 मार्च से परीक्षाएं आयोजित कराएं। कुलपति की इस सख्ती पर परीक्षा नियंत्रक ने 31 मार्च से यूजी पहले वर्ष की परीक्षाएं आयोजित कराने का कार्यक्रम तो जारी कर दिया है। लेकिन अभी यूजी पहले वर्ष के 33 हजार छात्रों के नामांकन नंबर जनरेट नहीं हो सके हैं। इसके लिए वीसी ने दो दिन का समय दिया है। जबकि 56 हजार छात्रों के परीक्षा फॉर्म 14 मार्च तक भराने को कहा है। अफसरों की सबसे ज्यादा मुसीबत पेपर सेट कराने की है। क्योंकि अब तक बीए, बीएससी, बीएससी होम साइंस व बीकॉम पहले वर्ष की स्कीम तय नहीं हाे सकी है। इससे पेपर प्रिंट नहीं कराए जा सके।

हड़ताल से पहले छुट्टी के दिन भी कर्मचारी करेंगे काम: यूजी के नामांकन नंबर जनरेट हो सकें व परीक्षा फॉर्म भरने के साथ 31 मार्च से परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए कुलपति ने कर्मचारियों से कहा कि होली के दिन को छोड़कर दिन रात काम करें। शनिवार व रविवार को छुट्टी के दिन परीक्षा व गोपनीय विभाग के कर्मचारी काम करेंगे। दो दिन काम कर 33 हजार छात्रों के नामांकन नंबर जनरेट करेंगे ताकि 5 मार्च से यूजी के परीक्षा फॉर्म छात्र भर सकें।

कर्मचारियों की हड़ताल से केंद्रों तक नहीं पहुंच पाएंगे प्रश्न पत्र

सातवें वेतनमान से लेकर अन्य मांगों को लेकर मप्र विश्वविद्यालयीन कर्मचारी महासंघ के तत्वावधान में प्रदेश भर की यूनिवर्सिटी के कर्मचारी 7 मार्च से हड़ताल पर जा रहे हैं। नियमित कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से परीक्षा केंद्रों में प्रश्न-पत्र भेजना मुश्किल हो जाएगा। उधर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने 21 मार्च से हड़ताल जाने की चेतावनी दी है। कर्मचारियों की हड़ताल से यूजी पहले वर्ष के 56 हजार छात्रों की परीक्षाएं अटकना तय है।

परीक्षा नियंत्रक से कहा है कि समय पर परीक्षा कराएं


जेयू के वित्त नियंत्रक का दिल्ली ट्रांसफर, ऑर्डर का इंतजार

ग्वालियर|
जीवाजी यूनिवर्सिटी के वित्त नियंत्रक महक सिंह का ट्रांसफर दिल्ली में मप्र भवन में हो गया है। उनकी तैनाती ज्वाइंट कमिश्नर के पद पर होगी। उनके ट्रांसफर को लेकर जेयू में चर्चा जोरों पर रही। हालांकि अभी मप्र शासन द्वारा श्री सिंह के ट्रांसफर का ऑर्डर जेयू में नहीं भेजा गया है। कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला का कहना था कि वित्त नियंत्रक के ट्रांसफर की उन्हें सूचना मिली है लेकिन निर्देश अभी प्राप्त नहीं हुए। वित्त नियंत्रक का कहना था कि उन्हें अभी ट्रांसफर का ऑर्डर नहीं मिला है।

X
छात्रों के न फॉर्म भरे न पेपर तैयार, अफसरों से बोलीं कुलपति- हर हाल में 28 से कराओ यूजी की परीक्षाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..