• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • साडा से होकर गुजरेंगी 3 सड़कें, आउटर से निकलेगा हैवी ट्रैफिक, कम होगा चक्कर
--Advertisement--

साडा से होकर गुजरेंगी 3 सड़कें, आउटर से निकलेगा हैवी ट्रैफिक, कम होगा चक्कर

Gwalior News - प्रशासनिक रिपोर्टर | ग्वालियर शिवपुरी और आगरा रूट से रोजाना निकलने वाले 4500 से अधिक वाहनों के हैवी ट्रैफिक को आने...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:15 AM IST
साडा से होकर गुजरेंगी 3 सड़कें, आउटर से निकलेगा हैवी ट्रैफिक, कम होगा चक्कर
प्रशासनिक रिपोर्टर | ग्वालियर

शिवपुरी और आगरा रूट से रोजाना निकलने वाले 4500 से अधिक वाहनों के हैवी ट्रैफिक को आने वाले कुछ महीनों में साडा क्षेत्र से 3 सड़कें मिलेंगी। इन सड़कों का उपयोग करने वाले वाहन चालकों समय, दूरी और पेट्रोल-डीजल की भी बचत होगी। क्योंकि, इन सड़कों पर निकलने वाले लोगों को एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने में 15 से 30 किलोमीटर तक की दूरी का चक्कर लगाने से राहत मिलेगी। वहीं विकल्प के तौर पर तीन सड़कें होने पर किसी भी स्थिति में दूसरी सड़क का उपयोग हो सकेगा और हैवी ट्रैफिक को शहर के अंदर तक नहीं लाना होगा। इन तीन सड़कों में से घाटीगांव के बसोटा से तिघरा और गोल पहाड़िया तिराहे से मोतीझील तिराहे तक की सड़क के निर्माण के लिए टेंडर इसी महीने लगेंगे। इन सड़कों पर अप्रैल तक काम शुरू होने की उम्मीद है।

यहां बढ़ेगा ट्रैफिक, रफ्तार पकड़ सकता है साडा का विकास




साडा के लिए कैसे फायदेमंद

1992 से बसाहट का राह देख रहे साडा की इन तीन सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ने से क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बढ़ेगी। साडा को उम्मीद है कि इस आवाजाही और सड़कें सुधरने या नई बनने का फायदा बसाहट के लिए हो रहे प्रयासों को भी मिलेगा। बेस्टर्न बायपास पर प्रस्तावित टोल प्लाजा से साडा को करोड़ों रुपए की इनकम होगी, जिससे प्राधिकरण की वित्तीय हालत में सुधार लाया जा सकेगा।


X
साडा से होकर गुजरेंगी 3 सड़कें, आउटर से निकलेगा हैवी ट्रैफिक, कम होगा चक्कर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..