• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • सदर्न, गोवा और पातालकोट निकालने रोकी मालवा, आंतरी पर बीती यात्रियों की आधी रात
--Advertisement--

सदर्न, गोवा और पातालकोट निकालने रोकी मालवा, आंतरी पर बीती यात्रियों की आधी रात

Gwalior News - मालवा एक्सप्रेस से ग्वालियर और मुरैना जाने वाले यात्रियों की आधी रात आंतरी स्टेशन पर गुजर गई। रेल मंडल झांसी ने...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:15 AM IST
सदर्न, गोवा और पातालकोट निकालने रोकी मालवा, आंतरी पर बीती यात्रियों की आधी रात
मालवा एक्सप्रेस से ग्वालियर और मुरैना जाने वाले यात्रियों की आधी रात आंतरी स्टेशन पर गुजर गई। रेल मंडल झांसी ने पातालकोट जैसी ट्रेनों को आगे निकालने के लिए गतरात्रि (बुधवार) मालवा एक्सप्रेस को आंतरी स्टेशन पर 1 घंटा 50 मिनट तक रोके रखा। जो यात्री ग्वालियर स्टेशन पर सही वक्त रात्रि 11:28 तक आ सकते थे। वे अगले दिन तिथि बदलने पर रात्रि 1:10 बजे ग्वालियर आए। यात्रियों ने इसकी शिकायत रेल मंडल को की है।

इंदौर से जम्मूतवी जाने वाली 12919 मालवा एक्सप्रेस बुधवार को सही वक्त पर चल रही थी। 11:08 बजे ट्रेन को आंतरी स्टेशन पर रोक दिया गया। उसे रोककर सदर्न एक्सप्रेस, पातालकोट एक्सप्रेस और गोवा एक्सप्रेस को आगे निकाल दिया गया। स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन प्रबंधन से ट्रेन को नहीं चलाने का कारण पूछा, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उन्हें बताया गया कि झांसी कंट्रोल से आदेश चलते ही ट्रेन को चलाया जाएगा। यह ट्रेन आंतरी स्टेशन से रात्रि 12:58 बजे ग्वालियर के लिए रवाना की गई। सबसे ज्यादा समस्या ग्वालियर स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों को हुई। क्योंकि वे समय पर घर नहीं पहुंच सके।

ये हैं आदेश

रेलवे बोर्ड के आदेश हैं कि एक्सप्रेस ट्रेन, मेल एक्सप्रेस को उन स्टेशनों पर रोका जाए, जहां पर यात्रियों को चाय और स्वल्पहार की व्यवस्था हो। आंतरी स्टेशन पर तो यात्री पानी का नल तक खोजते रहे। चाय मिलना तो दूर की बात थी।

रुक-रुक कर आई राजधानी, दो घंटे रुकी रही, चंबल, इंटरसिटी, बरौनी फंसी

ग्वालियर| झांसी से ग्वालियर की ओर आ रही बेंगलुरू राजधानी एक्सप्रेस का इंजन खराब होने से गुरुवार सुबह रुक-रुक कर 2.30 घंटे लेट आई। यहां दो घंटे तक रुकी रही। राजधानी के फंसने से भिंड लाइन व शिवपुरी लाइन पर भी ट्रेनें फंस गई। बाद में इंजन बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया। राजधानी का इंजन खराब होने से चंबल एक्सप्रेस एक घंटे लेट यहां से चली और बरौनी मेल सिथौली स्टेशन व इंदौर-ग्वालियर इंटरसिटी पनिहार स्टेशन पर रुकी रही।

झांसी से चलकर सुबह 1.55 बजे ग्वालियर आने वाली बेंगलुरू राजधानी एक्सप्रेस झांसी-ग्वालियर के बीच इंजन खराब होने से तीन बार रुक-रुककर सुबह 5.25 बजे ग्वालियर आई। इंजन की स्थिति ठीक न होने से ग्वालियर स्टेशन पहले से ही ट्रेन का इंजन बदले जाने के निर्देश दिए गए थे। ट्रेन को स्टेशन के 3 नंबर प्लेटफार्म पर लिया गया, लेकिन इंजन प्लेटफार्म पर रुकने से पहले पूरी तरह सीज हो गया। प्लेटफार्म पर ही इंजन हिल नहीं रहा था, इस कारण खराब इंजन को रैक से हटाकर रैक को यात्रियों सहित प्लेटफार्म तीन से चार पर ले जाया गया।

X
सदर्न, गोवा और पातालकोट निकालने रोकी मालवा, आंतरी पर बीती यात्रियों की आधी रात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..