ग्वालियर

--Advertisement--

पशु डेयरी संचालक 30 दिन में डेयरी बाहर करें ग्वालियर| शहर के अंदर पशु डेयरी को संचालन नहीं हो सकेगा। नगर निगम...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:15 AM IST
पशु डेयरी संचालक 30 दिन में डेयरी बाहर करें

ग्वालियर| शहर के अंदर पशु डेयरी को संचालन नहीं हो सकेगा। नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने सभी क्षेत्राधिकारियों को आदेश दिए हैं कि जहां-जहां पर डेयरी चल रही हैं। उनको 30 दिन का नोटिस दिया जाए, कि वे 30 दिन में अपने पशु डेयरी को शहर के बाहर ले जाएं। ऐसा नहीं करने पर पशुयों को जप्त कर गौशाला की खिड़क में बंद कर दिया जाएगा। इसके साथ ही एक हजार रुपए का दंड भी प्रति पशु के हिसाब से लिया जाएगा। आयुक्त ने जेडओ से कहा है कि नगर निगम विधान 1956 की धारा 264 के तहत बिना अनुमति के डेयरी संचालित कर रहे हैं। वे हर हाल में शहर के बाहर चले जाएं। जहां पर डेयरी को स्थापित किया जा रहा है, वहां का पता लिखित में नगर निगम आफिस में उपलब्ध कराएँ। ऐसा नहीं करने पर डेयरी बंद कर दी जाएंगी।

अभियान चलाकर जल कर के वसूले 2.60 लाख

ग्वालियर| नगर निगम ने गुरुवार को जल कर वसूली एवं जल अपव्यय रोकने के लिए अभियान चलाया। उपनगर ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए जल कर जमा नहीं करने वालों से 2.60 लाख रुपए की वसूली की गई। इसके साथ ही दो नल कनेक्शन अवैध से वैध किए गए। पांच अवैध कनेक्शन काटे गए।

निरीक्षण कर सड़कों से उठवाया कचरा

ग्वालियर| नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी सतपाल सिंह चौहान ने फूलबाग से किला गेट तक का निरीक्षण किया। यहां पर सांईबाबा मंदिर के सामने कचरा पड़ा हुआ था। उसे उठवाकर सफाई कराई गई। हजीरे से दो बीमार गायों और 9 आवारा जानवरों को पकड़कर गौशाला भिजवाया गया। स्टेट बैंक चौराहे और हजीरे से ठेले वालों को हटवाया गया।

X
Click to listen..