• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • होली पर सुरक्षा: 61 चेकिंग पॉइंट पर तैनात रहेंगेे 600 जवान, सात वॉच टॉवर से होगी निगरानी
--Advertisement--

होली पर सुरक्षा: 61 चेकिंग पॉइंट पर तैनात रहेंगेे 600 जवान, सात वॉच टॉवर से होगी निगरानी

Gwalior News - होली पर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को सुरक्षा प्लान तैयार किया। जिसमें तय...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:30 AM IST
होली पर सुरक्षा: 61 चेकिंग पॉइंट पर तैनात रहेंगेे 600 जवान, सात वॉच टॉवर से होगी निगरानी
होली पर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को सुरक्षा प्लान तैयार किया। जिसमें तय हुआ कि शहर में 61 पॉइंट चिन्हित किया गया है, जिस पर 600 जवान तैनात रहेंगे। गुरुवार शाम से ही इन पॉइंट पर सुरक्षा के लिए जवान तैनात हो जाएंगे और एक एक वाहन चालक की जांच करेंगे। सबसे ज्यादा फोकस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर रहेगा, क्योंकि होली पर शराब के नशे में सड़क हादसे अधिक होते हैं। इसके चलते पुलिस गुरुवार शाम से ही चेकिंग शुरू कर देगी।

गुरुवार को होलिका दहन है और शुक्रवार को होली खेली जाएगी। इसके चलते सुरक्षा को लेकर बुधवार को पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें अतिरिक्त फोर्स के अलावा सुरक्षा जवान, पेट्रोलिंग वैन पर चर्चा हुई। होलिका दहन के बाद से ही होली खिलना शुरू हो जाती है, इसके चलते गुरुवार शाम से शहर के चेकिंग पॉइंट पर पुलिस नजर आएगी। दिन में ही वॉच टावर लग जाएंगे। जिनसे वीडियो कैमरे के माध्यम से उपद्रवियों की निगरानी शुरू हो जाएगी।

शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले पकड़े जाएंगे उनके ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के लिए पुलिस परिवहन विभाग को भेजेगी। होली से पूर्व बुधवार को शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। शाम 5 बजे से शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने मार्च निकाला।

होली पर होने वाले हुड़दंग से निपटने के लिए तैयार पुलिस के जवान।

पुलिस ने की हैं ये तैयारियां



X
होली पर सुरक्षा: 61 चेकिंग पॉइंट पर तैनात रहेंगेे 600 जवान, सात वॉच टॉवर से होगी निगरानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..