• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • यात्री ने रेल मंत्री को किया झूठा ट्वीट सच्चाई पता लगी तो वसूला दोगुना जुर्माना
--Advertisement--

यात्री ने रेल मंत्री को किया झूठा ट्वीट सच्चाई पता लगी तो वसूला दोगुना जुर्माना

Gwalior News - चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरा पकड़े जाने पर रेल मंत्री को किया था झूठा ट्‌वीट रेलवे रिपोर्टर| ग्वालियर चेन पुलिंग...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:30 AM IST
यात्री ने रेल मंत्री को किया झूठा ट्वीट सच्चाई पता लगी तो वसूला दोगुना जुर्माना
चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरा पकड़े जाने पर रेल मंत्री को किया था झूठा ट्‌वीट

रेलवे रिपोर्टर| ग्वालियर

चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोकने वाले आरोपी को रेल मंत्री को झूठा ट्वीट करना महंगा पड़ गया। इसकी जांच हुई तो आरपीएफ ने वरिष्ठ अधिकारियों को सारी सच्चाई बताई। सच्चाई पता चलने पर आरपीएफ ने चेन पुलिंग करने वाले आरोपी से दो गुना किराया वसूल किया।

सिंगरौली से निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन में बीती रात एक यात्री ने स्टेशन पर चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन ग्वालियर से थ्रू जाती है। चेन पुलिंग करने के बाद यात्री ट्रेन से उतरा तो आरपीएफ स्टाफ ने उसे पकड़ लिया।

इसके बाद आरपीएफ के जवान उसे लेकर पोस्ट पर पहुंचे और उससे जुर्माना भरने को कहा। इस पर यात्री ने रेल मंत्री को ट्वीट कर आरपीएफ स्टाफ की झूठी शिकायत कर दी। यात्री ने ट्वीट पर आरोप लगाए कि आरपीएफ स्टाफ ने उसे जबरन पकड़ा है और उसे परेशान कर रहे हैं। रेल मंत्री को ट्वीट होते ही रेलवे अधिकारी हरकत में आ गए। जब इस मामले की जांच शुरू हुई तो ग्वालियर से आरपीएफ स्टाफ ने सारी बात वरिष्ठ अधिकारियों को बताई। बताया गया है कि झूठा ट्वीट करने के कारण यात्री से दो गुना जुर्माना वसूला गया। उल्लेखनीय है कि होली के चलते आरपीएफ ने विशेष चेकिंग अभियान चला रहा है। ट्रेनों में अकारण चेन पुलिंग न हो इसको लेकर आरपीएफ स्टाफ ट्रैक किनारे गस्त कर रहा है। रात में ग्वालियर से थ्रू जाने वाली ट्रेनों पर भी विशेष निगाह रखी जा रही है।

X
यात्री ने रेल मंत्री को किया झूठा ट्वीट सच्चाई पता लगी तो वसूला दोगुना जुर्माना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..