• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • सीएमएचओ के कहने के बाद एक दर्जन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी ने दी ज्वाॅइनिंग
--Advertisement--

सीएमएचओ के कहने के बाद एक दर्जन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी ने दी ज्वाॅइनिंग

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ग्वालियर की हड़ताल 42वें दिन भी जारी रही। शनिवार को सीएमएचओ फिर धरना स्थल पर पहुंचे...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:35 AM IST
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ग्वालियर की हड़ताल 42वें दिन भी जारी रही। शनिवार को सीएमएचओ फिर धरना स्थल पर पहुंचे और कर्मचारियों से ज्वाॅइन करने के लिए कहा। सीएमएचओ के जाने के बाद करीब एक दर्जन कर्मचारी अपनी ज्वाॅइनिंग भी दे आए हैं।

शनिवार को महारानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल के सामने धरना स्थल पर सीएमएचओ डॉ. एसएस जादौन पहुंचे। सीएमएचओ ने कर्मचारियों से कहा कि वे हड़ताल खत्म करके काम पर लौट आएं। आज शाम तक ज्वाॅइनिंग दे दें अन्यथा वे अपनी रिपोर्ट शासन को भेज देंगे कि कर्मचारियों ने ज्वाॅइनिंग नहीं दी है। सीएमएचओ के जाने के बाद एक दर्जन कर्मचारियों ने सीएमएचओ कार्यालय जाकर ज्वाॅइनिंग दे दी, लेकिन अधिकतर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर ही रहे। संघ के मीडिया प्रभारी धर्मवीर शुक्ला ने बताया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी मांगों पर डटे हुए हैं। जब तक मांगें पूरी नहीं होती है, तब-तक हड़ताल जारी रहेगी।

आयु 62 करने से अधिकारी व कर्मचारी खुश: मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा अधिकारियों और कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु 60 से 62 वर्ष करने के निर्णय की अधिकारियों व कर्मचारियों ने निर्णय की सराहना की। सराहना करने वालों में तृतीय श्रेणी कर्मचारी नेता आकर्षण सारस्वत, वीपी त्रिपाठी, हरिओम शर्मा, राजकुमार चौहान, प्रवीण दीक्षित आदि शामिल हैं।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायत का निराकरण न करने पर बीईओ निलंबित

ग्वालियर| सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायत का निराकरण न करने पर शिवपुरी जिले के विकासखंड शिक्षा अधिकारी बलवीर सिंह यादव को संभाग आयुक्त बीएम शर्मा ने संयुक्त संचालक लोक शिक्षण ग्वालियर के प्रतिवेदन के आधार पर निलंबित कर दिया है। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के एल-1 स्तर की 106 शिकायतों का निराकरण नहीं किया।

जेयू में कर्मचारियों की हड़ताल से छात्र परेशान

मप्र विश्वविद्यालयीन(गैर शिक्षक) कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर जेयू सहित प्रदेशभर के यूनिवर्सिटी के कर्मचारी 8 मार्च से क्रमिक हड़ताल पर हैं। कर्मचारी यूनिवर्सिटी का कोई भी काम नहीं कर रहे। शनिवार को सुबह से ही धरने पर बैठे रहे। कर्मचारियों ने किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया। वहीं पांच कर्मचारियों की नियमित रूप से भूख-हड़ताल जारी है। शनिवार को भी वे भूख-हड़ताल पर रहे। हड़ताल से यूनिवर्सिटी के परीक्षा, गोपनीय सहित अन्य सभी विभागों के काम पूरी तरीके से ठप हो गए हैं। छात्रों की न तो अंकसूचियां बन रहीं और न ही उनमें करेक्शन हो रहा। यहां तक की नामांकन, परीक्षा फार्म तक छात्र नहीं भर पा रहे हैं। महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष राकेश गुर्जर का कहना है कि जबतक सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं करती है, तब-तक हड़ताल जारी रहेगी।

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

ग्वालियर| मप्र राज्य कर्मचारी संघ ने शनिवार को प्रदेश की भांति ग्वालियर जिले में भी एम शिक्षा मित्र एप के तहत ई-अटेंडेंस में आ रही परेशानी को लेकर मुख्यमंत्री के नाम 5 सूत्रीय ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर अश्विनी कुमार रावत को सौंपा। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष विमल कुमार आर्य, मनोज सोनी, एमपीएस यादव, नरेंद्र शर्मा व हर विलास राठौर सहित अन्य लोग शामिल रहे।