• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • जरूरतमंद परेशान न हो, उसके साथ न्याय होना चाहिए: अभय कुमार
--Advertisement--

जरूरतमंद परेशान न हो, उसके साथ न्याय होना चाहिए: अभय कुमार

Gwalior News - कोई भी जरूरतमंद परेशान नहीं होना चाहिए। सबके साथ न्याय हो। विधिक सेवा की इस अवधारणा में सभी अधिकारी पूरा सहयोग...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:35 AM IST
जरूरतमंद परेशान न हो, उसके साथ न्याय होना चाहिए: अभय कुमार
कोई भी जरूरतमंद परेशान नहीं होना चाहिए। सबके साथ न्याय हो। विधिक सेवा की इस अवधारणा में सभी अधिकारी पूरा सहयोग करें। साथ ही शासन की योजनाओं के लाभ को नियमों में न उलझाकर सहज रूप से जरूरतमंद तक पहुंचाया जाए। यह बात जिला विधिक सेवा के अध्यक्ष व जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभय कुमार ने कलेक्टोरेट में आयोजित एक बैठक में कही। इसमें कलेक्टर राहुल जैन सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व मध्यप्रदेश विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में 11 मार्च काे हजीरा स्थित नवीन पार्क में सुबह 11 बजे से वृहद विधिक जागरूकता शिविर एवं जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें मजदूरों को मजदूरी कार्ड,कामकाजी महिलाओं को कामकाजी कार्ड,आदि का वितरण किया जाएगा। इसके लिए विधिक सेवा के 41 पैरा लीगल वॉलेंटियर पूरे शहर में घर घर जाकर सर्वे कर रहे हैं। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभय कुमार ने कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं एवं विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं से जन सामान्य को जागरूक करना और लाभान्वित करना है। इसमें असंगठित क्षेत्र के निर्माण श्रमिकों को पंजीयन कार्ड मुहैया कराने पर विशेष जोर रहेगा। जिससे इस कार्ड के आधार पर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। इसमें वृद्धजन,विधवा व दिव्यांग पेंशन योजना,सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। विधिक सेवा के सचिव जज पवन कुमार पटेल ने कहा कि इस शिविर में बच्चों को मैत्रीपूर्ण विधिक सेवाएं,उनके संरक्षण से संबंधित विधिक सेवाएं,वरिष्ठ नागरिकों के लिए विधिक सेवाएं,नशा पीडितों के लिए एवं नशा उन्मूलन योजना के लिए विधिक सेवाओं के लाभ पर प्रकाश डाला जाएगा। बैठक में एडीजे राजेश देवलिया,मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुदीप श्रीवास्तव,जिला कोर्ट रजिस्ट्रार अवधेश कुमार श्रीवास्तव,विधिक सचिव पवन कुमार पटेल,निगम आयुक्त विनोद शर्मा,एडीएम शिवराज वर्मा,आदि उपस्थित रहे। बैठक में कलेक्टर राहुल जैन ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविर के दौरान अपने विभाग के काउंटर वहां लगाएं। साथ ही सहायता वितरित करें। वहीं जरूरतमंदों को अपनी योजना की जानकारी दें।

X
जरूरतमंद परेशान न हो, उसके साथ न्याय होना चाहिए: अभय कुमार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..