Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» पैसे खाते से कटे, शिकायत की अकाउंट हैक कर ठगी की

पैसे खाते से कटे, शिकायत की अकाउंट हैक कर ठगी की

ग्वालियर| सफाई कंपनी क्लीन एक्सपर्ट के संचालक ने मंगलवार को राज्य सायबर सेल में अकाउंट हैक कर खाते से पैसे निकलने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 05:35 AM IST

ग्वालियर| सफाई कंपनी क्लीन एक्सपर्ट के संचालक ने मंगलवार को राज्य सायबर सेल में अकाउंट हैक कर खाते से पैसे निकलने की शिकायत की थी। जांच में सामने आया कि संचालक खुद तीन पत्ती गेम ऑनलाइन खेलता था और उसने गूगल की कुछ अन्य सर्विस भी सबस्क्राइब कर रखी थीं। इन्हीं सेवाओं का पैसा उसके खाते से कटा था। उसका मैसेज भी उसके इनबॉक्स में आया था लेकिन उसने शिकायत अकाउंट हैक होने की कर दी।

हरगोविंदपुरम में रहने वाला भारत भूषण गर्ग सफाई कंपनी चलाता है। सोमवार रात को तीन बार में उसके खाते से कुल 4699.93 रुपए कटे। खाते से पैसे कटने के मैसेज आने पर उसने रात में ही एटीएम में जाकर बाकी का पैसा खाते से निकाल लिया। अगले दिन राज्य सायबर सेल में शिकायत की। एसपी सायबर सेल सुधीर अग्रवाल ने इंस्पेक्टर मिर्जा आसिफ वेग, एसआई मनीष ओझा को जांच सौंपी। उन्होंने जांच की तो गूगल में पैसा ट्रांसफर होने की जानकारी सामने आई। गूगल मुख्यालय को ईमेल किए गए तो वहां से जानकारी भेजी गई। इसमें सामने आया कि फरियादी खुद ही तीन पत्ती गेम खेलता था, जिसके पैसे लगते हैं। कुछ सेवाएं सबस्क्राइब कर रखी थी जो चार्जेबल हैं। इस वजह से पैसे कटे थे। भारतभूषण को बुलाया तो उसने यह स्वीकार किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×