Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल इंदौर पहुंचीं

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल इंदौर पहुंचीं

इंदौर| पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा ताई पाटिल गुरुवार दोपहर इंदौर पहुंची। एयरपोर्ट पर प्रतिनिधिमंडल और परिजनों से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 05:35 AM IST

इंदौर| पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा ताई पाटिल गुरुवार दोपहर इंदौर पहुंची। एयरपोर्ट पर प्रतिनिधिमंडल और परिजनों से मुलाकात के बाद वे रेसीडेंसी के लिए रवाना हो गई। गुरुवार रात इंदौर मैं विश्राम करने के बाद वे शुक्रवार सुबह उज्जैन जाएंगी।

वारदात : ट्यूबबेल पर सो रहे युवक की बदमाशों ने की धारदार हथियार से हत्या

भिंड|
अटेर थाना क्षेत्र के ग्राम परा में ट्यूबबेल पर सो रहे एक युवक की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटना बुधवार गुरूवार की दरम्यानी रात की है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही उसके साथ रात में ट्यूबबेल पर सोए युवक से पूछताछ कर रही है। भिंड शहर के किला के पीछे निवासी भीकम सिंह बघेल की परा गांव में खेती है। उनका 30 वर्षीय बेटा सुनील बघेल बुधवार रात परा गांव को अपने रिश्तेदार सोनू बघेल और गांव के बुजुर्ग भूरे के साथ खेत पर ट्यूबबेल पर सोया था। रात के समय सोनू गाय भगाने के लिए चला गया। इसी दौरान रात 12 बजे से एक बजे के बीच अज्ञात बदमाश सुनील की धारदार हथियार से सिर पर वार कर हत्या कर दी।

स्कूल शिक्षा : प्राइवेट स्कूल मान्यता के लिए 15 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन

इंदौर|
प्रदेश में शिक्षा का अधिकार कानून के तहत प्राइवेट स्कूल की नवीन मान्यता एवं मान्यता नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन की अाखिरी तारीख 15 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। पहले यह 20 जनवरी थी। राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक लोकेश कुमार जाटव ने बताया कि कक्षा आठवीं तक संचालित प्राइवेट स्कूल की नवीन मान्यता अथवा जिन स्कूलों की पूर्व मान्यता 30 नवंबर 2018 तक समाप्त हो रही है, वे मान्यता नवीनीकरण के लिए 15 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे। विकासखंड स्रोत केंद्र समन्वयक 20 फरवरी तक ऐसे स्कूलों का भौतिक सत्यापन कर ऑनलाइन निरीक्षण रिपोर्ट जिला शिक्षाधिकारी को देंगे।

रेलवे: शिवपुरी के बदरवास में मालगाड़ी का इंजन फेल, इंदौर रूट की सभी ट्रेनें लेट

शिवपुरी|
गुरुवार सुबह 3 बजे बदरवास में मालगाड़ी का इंजन खराब हो गया, जिस वजह से इंदौर की ओर से आने वाली सारी गाड़ियां देरी से शिवपुरी पहुंची। स्थिति ये रही कि इंदौर से चल कर ग्वालियर तक जाने वाली इंदौर इंटरसिटी 1125 जिसे सुबह 4:50 पर शिवपुरी तक आना था वो करीब 4 घंटे की देरी से 8 बजे के करीब शिवपुरी पहुंची। इसके अलावा गुना की ओर से ही आने वाली भिंड-कोटा पेसेंजर भी शिवपुरी करीब डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची।

महिला की मौत: भीड़ ने हाइवे पर किया चक्काजाम, पुलिस ने हटवाया अतिक्रमण

मेहगांव |
मेहगांव-मौ रोड पर एक ड्राइवर ने डंपर को लापरवाही से चलाते महिला में टक्कर मार दी। इस महिला की बुधवार को दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। गुरुवार की सुबह जब महिला का शव घर आया तो परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने नेशनल हाईवे-92 के भिंड तिराहा पर ट्रैफिक जाम कर दिया। उनकी मांग थी कि घटना की वजह बाजार में अस्थाई अतिक्रमण है। इस पर पुलिस ने आनन-फानन में बाजार का अतिक्रमण हटा दिया।

लाइब्रेरियन के खाली पद भरने की मांग

भोपाल|
मप्र पुस्तकालय संघ के अध्यक्ष डॉ. प्रभात पांडेय ने प्रदेश में महाविद्यालयीन ग्रंथपालों यानी लाइब्रेरियन के खाली पदों को भरने सहित कई मांगें की हैं। साथ ही पुस्तकालय विज्ञान में राज्य स्तरीय पात्रता परीक्षा कराने को लेकर आयुक्त उच्च शिक्षा को ज्ञापन दिया। आयुक्त उच्च शिक्षा ने अतिशीघ्र ग्रंथपाल एवं क्रीड़ा अधिकारियों के खाली पदों को भरने एवं स्लेट में पुस्तकालय विज्ञान विषय शामिल करने का आश्वासन दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×