ग्वालियर

  • Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • कई क्षेत्रों में नहीं पहुंचे बिल, ज्यादा आएगा बिजली का बिल, बिगड़ेगा घर का बजट
--Advertisement--

कई क्षेत्रों में नहीं पहुंचे बिल, ज्यादा आएगा बिजली का बिल, बिगड़ेगा घर का बजट

कई क्षेत्रों में अभी तक बिल नहीं पहुंचे हैं। बिल नहीं पहुंचने के कारण उपभोक्ताओं का टैरिफ बढ़ना तय है। इससे...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:35 AM IST
कई क्षेत्रों में अभी तक बिल नहीं पहुंचे हैं। बिल नहीं पहुंचने के कारण उपभोक्ताओं का टैरिफ बढ़ना तय है। इससे उपभोक्ताओं को अधिक बिल देना होगा। इसके चलते उपभोक्ताओं के घर का बजट बिगड़ना तय है। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत भी की है लेकिन इसके बाद भी अभी तक उपभोक्ताओं को बिल नहीं मिल सके हैं।

स्पॉट बिलिंग शुरू होने के बाद भी उपभोक्ताओं को समय पर बिल नहीं मिल पा रहे हैं। जिन क्षेत्रों में 23 तारीख तक बिल पहुंच जाते थे वहां पर अभी तक बिल नहीं पहुंचे। ऐसे में जिन उपभोक्ताओं का बिल 800-900 रुपए आता था अब उनका बिल 1200 से 1400 तक पहुंच जाएगा। इसकी शिकायत उपभोक्ताओं ने कॉल सेंटर पर की तो पता चला कि उनका बिल लॉग बुक पर चढ़ा ही नहीं है। मुरार, ठाटीपुर, फूलबाग, हजीरा, गोला का मंदिर, लश्कर, कंपू सहित कई क्षेत्रों में बिल नहीं पहुंच सके हैं।

दो माह पहले भी हुई थी परेशानी

स्पॉट बिलिंग की शुरूआत में करीब डेढ़ माह पूर्व भी उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा था। तब बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को एक साथ डेढ़ से दो माह के बिल भेज दिए थे। ऐसे में उपभोक्ताओं का टैरिफ बढ़ गया था और उन्हें दो से तीन गुना तक बिजली के बिल का भुगतान करना पड़ा था। बिजली अधिकारियों की मॉनिटरिंग न होने और मीटर रीडर की मनमानी के कारण यह समस्या कई इलाकों में फिर शुरू हो गई है। अधिक बिल आने से उपभोक्ताओं का मासिक बजट बिगड़ जाता है और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मनमानी के कारण आई समस्या

अभी तक नहीं पहुंचा बिल


निर्धारित डेट पर बिल देने के निर्देश हैं


X
Click to listen..